बहुत बुरी खबर आई यश बैंक निवेशकों के लिए: Yes bank


Yes Bank Shares: A Sudden Dip

यस बैंक लिमिटेड के शेयरों में पिछले चार कारोबारी दिनों तक जारी रही उल्लेखनीय तेजी के बाद, सोमवार को अचानक गिरावट आ गई। बैंक के शेयर में 10.71% की भारी गिरावट दर्ज की गई, जिससे यह 28.01 रुपये के दिन के निचले स्तर पर पहुँच गया। यह कीमत, 9 फरवरी 2024 को छूए गए इसके एक साल के उच्चतम मूल्य 32.81 रुपये से 14.63% नीचे है।

ASM Framework

बीएसई और एनएसई ने यस बैंक के शेयरों को अल्पकालिक एएसएम (Additional Surveillance Measure) ढांचे के तहत रखा है। इस उपाय का उद्देश्य निवेशकों को उच्च जोखिम से सावधान करना है। तकनीकी विश्लेषकों का मानना है कि हाल के हफ्तों में शेयर में अच्छी तेजी रही है, परन्तु मौजूदा समय में मुनाफावसूली की संभावना को नकारा नहीं जा सकता।

Brokerage View

ब्रोकरेज फर्मों की राय इस मामले में विभाजित है। Tips2Trades के एआर रामचंद्रन का सुझाव है कि निवेशकों को मौजूदा स्तर पर मुनाफा बुक कर लेना चाहिए, जबकि आनंद राठी ने निवेशकों को मुनाफा बुक करने की सलाह दी है, परन्तु जो लोग शेयर को होल्ड करना चाहते हैं, उन्हें 26 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

Technical Outlook

प्रभुदास लीलाधर के शिजू कूथुपालक्कल के अनुसार, यस बैंक के शेयर में अच्छी तेजी रही है और इसने अपने प्रारंभिक लक्ष्य 32 रुपये को हासिल किया है। 32 रुपये से ऊपर जाने के बाद, शेयर एक नए ब्रेकआउट के लिए तैयार है, जिससे इसके 35 से 41 रुपये के स्तर तक पहुँचने की संभावना है।

इस तरह के विश्लेषण से यह स्पष्ट होता है कि शेयर बाजार में तेजी और मंदी दोनों के लिए स्थान होता है, और निवेशकों को अपने निवेश निर्णयों में सावधानी बरतनी चाहिए।

अन्य खबर पढ़े 👇

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment