बिटिया के नाम पर करें 3,000 का निवेश मैच्योरिटी पर मिलेगा 30 लाख रुपये


अगर आप अपनी बिटिया के भविष्य के लिए किसी अच्छी स्कीम में निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है, आज हम आपको ऐसे शानदार योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ आप महज 3,000 रुपये की बचत कर 30 लाख रुपये तक की मैच्योरिटी राशि प्राप्त कर सकते हैं।

हम बात कर रहे हैं म्यूचुअल फंड स्कीम की, अगर आप म्यूचुअल फंड स्कीम्स की पिछली रिटर्न पर नजर डालें तो फंड्स के रिटर्न कमाल के रहे हैं। बीते कुछ सालों में कई म्यूचुअल फंड स्कीम ने निवेशकों को लखपति, करोड़पति बना दिया है। म्यूचुअल फंड निवेश में एक बात याद रखने योग्य है कि यह बाजार जोखिमों के अधीन है, निवेशक द्वारा निवेश किये गए पैसे बाजार के उतार-चढाव के अनुसार घटते-बढ़ते रहते हैं।

एक्सपर्ट की मानें तो लॉन्ग टर्म में म्यूचुअल फंड काफी बढ़िया रिटर्न दे सकते हैं, अगर आप अपने बिटिया की पढाई व शादी के लिए अधिक से अधिक धन इकठ्ठा करना चाहते हैं तो इसके लिए म्यूचुअल फंड मददगार हो सकता है।

सबसे पहले वित्तीय एक्सपर्ट की सहायता से किसी अच्छे म्यूचुअल फंड स्कीम का चुनाव करें, स्कीम के चुनाव के बाद हर महीने 3,000 रुपये की एसआईपी उस स्कीम में शुरु करें, यह एसआईपी आपको अगले 20 वर्ष तक करना है।

म्यूचुअल फंड एसआईपी से सामान्यतः 12 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है, अगर आप अधिक जोखिम वाले फंड्स में निवेश करते हैं तो रिटर्न को कई गुना तक बढ़ा सकते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1-558x1024.png

एसआईपी से सामान्य 12 फीसदी रिटर्न मिलने पर 3000 रुपये की मासिक एसआईपी 20 वर्षों में 29,97,444 रुपया हो जाएगी, यहाँ आपका कुल निवेश 7 लाख 20 हजार होगा और 22,77,444 उस निवेश पर मिला ब्याज।

यह पढ़ें : कार खरीदने का सपना होगा सच ! शुरु करें SIP और 6 साल बाद होगी आपके पास 10 लाख की कार

हमारे व्हाट्सअप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें

Join शेयर बाजार म्यूचुअल फंड
व्हाट्सअप ग्रुप Join Join
टेलीग्राम ग्रुप Join Join

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तब सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

वेबसाइट के कई सारे व्हाट्सअप ग्रुप टेलीग्राम चैनल व फेसबुक पेज बने हुए हैं. हमारे द्वारा किसी तरह की पेड़ टिप्स, सलाह नहीं दी जाती, ब्लॉग केवल जानकारी के उद्देश्य से बनाया गया है. शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है.



Source link

Leave a Comment