बुलेट की रफ्तार से भाग रहा है यह IRFC रेलवे शेयर, जानें स्टॉक प्रेडिक्शन


इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन (IRFC) के शेयर प्राइस के चलते हाल ही में बहुत चर्चा हो रही है, और इस स्टॉक ने निवेशकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। इस शुक्रवार को इस कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है, जिससे निवेशकों के हृदय में बड़ी खुशी है।

IRFC का मार्केट कैप भी बड़ा है और शुक्रवार को यह 2 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है। यह बड़ी गिनती में शामिल होने वाले कंपनियों में से एक होने के नाते इसका मार्केट प्रतिष्ठानुरूप है। IRFC की यह उछाल सार्वजनिक स्केल में दी गई है और इसे अच्छे फंडामेंटल्स के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। रेलवे सेक्टर में वित्तीय समर्थन प्रदान करने वाली IRFC की चर्चा और भी बढ़ी है, जिससे निवेशकों को आगे की चुनौतियों और नए मौकों का सामना करना हो सकता है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

IRFC: शेयरों में चौंकाने वाली तेजी, 52 हफ्ते का नया ऊंचा

इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन (IRFC) के शेयरों में हाल के दिनों में दिखाई जा रही तेजी ने निवेशकों को चौंका दिया है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन, शेयर बीएसई पर 149.40 रुपये पर ओपन हुए, लेकिन कुछ ही समय में इसने 160.80 रुपये के स्तर तक पहुंच कर नए 52 हफ्ते के ऊंचे को छू लिया है। कंपनी की मार्केट कैप भी दोपहर 12.50 बजे के समय लगभग 2.09 लाख करोड़ रुपये थी।

पिछले 10 महीने में IRFC के शेयरों में 495 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है, जिससे निवेशकों को बेहद अच्छा रिटर्न मिला है। अप्रैल 2023 में इसकी कीमतें लगभग 26 रुपये के आस-पास थीं, जो अब 160.80 रुपये के पास पहुंच गई हैं। यह नकारात्मक वृद्धि का शानदार प्रमाण है और निवेशकों को विश्वास दिलाता है कि कंपनी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन की ओर बढ़ने के लिए सही कदम उठाए हैं।

कंपनी ने सितंबर 2023 में 1 लाख करोड़ रुपये का मार्केट कैप को क्रॉस किया था, और बीते 4 महीने में यह 2 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है। IRFC के शेयरों की यह चर्चा और उच्चतम स्तर पर पहुंचाई गई दर्शाता है कि निवेशकों का विश्वास बढ़ रहा है और कंपनी का भविष्य उज्जवल हो सकता है।

रेलवे कंपनी के शेयरों में चमक: 1 महीने में 57% का रिटर्न

पिछले एक महीने में रेलवे कंपनी के शेयरों में दिखाई गई 57% की तेजी ने निवेशकों को बड़ी राहत पहुंचाई है। यह ऐतिहासिक है क्योंकि 21 के बाद कंपनी ने पहली बार किसी महीने में इतनी बड़ी तेजी का दर्जा किया है। रेलवे के इस सुधार के पीछे सरकार के विभिन्न फैसलों का प्रभाव महत्वपूर्ण रूप से है।

सरकार ने हाल ही में रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ध्यान देने का फैसला किया है, जिससे कंपनी को मिली चमक। इसके साथ ही, रेलवे सेक्टर में हो रहे पूर्वाधिकारी बदलावों और नए परियोजनाओं के आने से निवेशकों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है।

निवेशकों को आशा है कि इस तेजी का सिर्फ शुरुआत है और आने वाले समय में रेलवे कंपनी के शेयर में और भी सुधार हो सकता है। सरकार के इस सकारात्मक दिशानिर्देश के साथ, रेलवे कंपनी निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन रही है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment