बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहा है यह शेयर! निवेशकों ने खेला दाँव…


इंडियन रेलवे फाइनेंस निगम लिमिटेड (IRFC) के शेयरों में शनिवार को एक गजब की तेजी देखने को मिली, जिसमें कंपनी के शेयर 10% चढ़कर 176.39 रुपये के 52-हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच गए। इससे पहले शुक्रवार को भी इसमें 10% तक की तेजी दर्ज की गई थी। इस दो-दिन के छोटे संगम में शेयरों में 20.59% का वृद्धि दर्ज हुआ है।

मार्केट एक्सपर्ट्स ने इस शेयर को खरीदने की सिफारिश की है और इस पर अपनी बाय रेटिंग जारी की है। यह तेजी ने निवेशकों की ध्यानाकर्षण में बढ़ोतरी की है, और बाजार में इसे एक मुख्य और आकर्षक शेयर माना जा रहा है। IRFC के सफलता के पीछे रेलवे सेक्टर की मजबूती और विकास में सरकार का सकारात्मक संकेत भी है, जो निवेशकों को और भी आत्मविश्वास दे रहा है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
IRFC stock is running at the speed of a bullet train
IRFC stock is running at the speed of a bullet train

रेलवे सेक्टर में तेजी की रफ़्तार: IRFC और अन्य शेयरों में बढ़ते निवेशकों का आत्मविश्वास

इस महीने, रेलवे सेक्टर के कई काउंटरों में तेजी देखी गई है, जिसमें इंडियन रेलवे फाइनेंस निगम लिमिटेड (IRFC) शामिल है। निवेशकों की ध्यानाकर्षण में बढ़ोतरी को देखते हुए बाजार में इसे एक मुख्य और आकर्षक शेयर माना जा रहा है। बजट 2024 का एक्टिवेशन का समय आया है, और इसमें रेलवे के लिए महत्वपूर्ण ऐलान हो सकते हैं।

निवेशक इस बार के बजट के बड़े एलानों की आशा कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप रेलवे सेक्टर में बढ़ते निवेशों का सिग्नल है। तकनीकी चार्ट के अनुसार, IRFC के समर्थन स्तर को 160 रुपये पर देखा जा सकता है, जबकि तत्काल प्रतिरोध 180 रुपये पर आ सकता है।

ब्रोकरेज ने सुझाव दिया है कि यह शेयर तेजी की दिशा में 180 रुपये के स्तर के पार जा सकता है, और एक महीने के लिए अपेक्षित ट्रेडिंग रेंज 130 रुपये से लेकर 200 रुपये तक का हो सकता है। इसमें निवेश करने का निर्णय निवेशकों को सकारात्मक रूप से प्रेरित कर रहा है, और बाजार में आत्मविश्वास बढ़ा रहा है। निवेशकों को बजट से आने वाले सुधारों की प्रतीक्षा रहेगी, जिससे रेलवे सेक्टर में नए मौके पैदा हो सकते हैं।

रेलवे सेक्टर में आत्मविश्वास: IRFC स्टॉक में निवेशकों को नए मौके की प्रतीक्षा

आईआरएफसी स्टॉक में हो रही तेजी को देखते हुए ट्रेडिंग एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को आत्मविश्वास दिलाया है। टिप्स2ट्रेड्स ने इस शेयर की तेजी पर ध्यान केंद्रित करते हुए बताया कि दैनिक चार्ट पर शेयर की कीमत 190 रुपये के प्रतिरोध स्तर के पास है और इसका ओवरबॉट स्थिति महसूस की जा रही है।

आने वाले समय में IRFC स्टॉक में 132 रुपये तक की गिरावट का आसार है, जो निवेशकों के लिए मौन प्रॉफिट बुक करने का एक अच्छा अवसर हो सकता है। इसके साथ ही, शेयर का समर्थन स्तर 160 रुपये है, और इस स्तर के नीचे बंद होने पर गिरावट की संभावना है।

डीआरएस फिनवेस्ट के संस्थापक रवि सिंह ने IRFC स्टॉक के लिए तारगेट प्राइस 200 रुपये का सुझाव दिया है, जबकि स्टॉप लॉस को 160 रुपये पर रखने की सिफारिश की है। इसके साथ ही, ट्रेडिंग एक्सपर्ट्स ने बताया कि शेयर चार्ट पर मजबूत दिख रहा है और निवेशकों को नए हाइट्स की दिशा में बढ़ने का मौका मिल सकता है। निवेशकों को सावधानीपूर्ण रूप से शेयर मार्गदर्शन और चार्ट विश्लेषण के साथ निवेश करने का सुझाव दिया जाता है ताकि वे अपने निवेश के फैसले को सुनिश्चित रूप से ले सकें।

कंपनी के शेयरों में दूरंत: रेलवे सेक्टर की स्टार, IRFC शेयर्स में तेजी का सफर

रेलवे सेक्टर में रेलवे विकास निगम लिमिटेड (IRFC) के शेयरों ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है और उन्हें बहुतेजीवनी लाभ पहुंचाया है। इस मल्टीबैगर शेयर ने एक साल में 437.77 फीसदी की तेजी के साथ निवेशकों को खुश किया है। जनवरी में भी शेयर ने 75.74 फीसदी का उछाल दर्ज किया है। इस महीने में ही इसका वृद्धि दर 81% रहा है, जो निवेशकों को आपूर्ति ग्रहण करने का मौका देता है।

छह महीने के अंदर शेयर ने अद्भुत 403% की बढ़ोतरी की है और पांच सालों में निवेशकों को 600% से अधिक का रिटर्न प्रदान किया है। इसके 52-हफ्ते के हाई प्राइस 176.39 रुपये है, जबकि 52-हफ्ते का न्यूनतम प्राइस 25.45 रुपये है।

कंपनी की मार्केट कैप 2,30,515.38 करोड़ रुपये है, जो निवेशकों को इस स्टॉक में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए एक और कारगर कारक हो सकती है। निवेश करने से पहले निवेशकों को शेयर की विशेषताओं और बाजार के परिप्रेक्ष्य को ध्यानपूर्वक विचार करना चाहिए और यदि वे इसमें रुचि रखते हैं, तो धीरे-धीरे निवेश करना चाहिए।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment