बैंक की तरफ से मिल रहा शानदार तोहफा, ग्राहकों की होगी मौज » A1 Factor


स्टेट बैंक में अपने कस्टमर के लिए एक नया एसबीआई एफडी प्लान जारी किया है। बैंक की तरफ से अपने ग्राहकों को शानदार तोहफा दिया जा रहा है। इन दोनों देश में ग्रीन और रिन्यूएबल एनर्जी की डिमांड तेजी के साथ बढ़ते दिख रही है। इसी बीच बैंकों ने भी ग्रीन प्रोजेक्ट्स की फाइनेंसिंग को प्रमोट करना शुरू कर दिया है। बैंकों द्वारा ग्रीन एचडी की शुरुआत की गई है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

क्या है ग्रीन एफडी

आपको बता दे कि यह ग्रीन एचडी नॉर्मल फिक्स्ड डिपॉजिट की तरह ही हुआ करती है। हालांकि इनमें आपके पैसे की डूबने का कोई खतरा नहीं होता है। इनमें जमा इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन एक्ट 1961 द्वारा कर किया जाता है। इस समय एसबीआई, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया और AU बैंक ग्रीन FD ऑफर कर रहे हैं।

SBI Green FD Deposit

एसबीआई के इस नए एफडी को मिनिमम 1000 रुपए के निवेश से शुरू किया जा सकता है। इस एफडी में निवेशकों को 1111 दिन, 1777 दिन और 2222 दिनों की अवधि के साथ ऑफर की जा रही है।

मिलने वाले ब्याज दर

  • 1111 दिन एफडी पर ब्याज दर: 6.65
  • 1777 दिन एफडी पर ब्याज दर: 7.15
  • 2222 दिन एफडी पर ब्याज दर: 6.40
Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment