भगवान राम की कृपा से दौड़ेंगे यह टॉप 5 शेयर, अयोध्या मंदिर से नाम जुड़ने के बाद मिला 233% तक का रिटर्न



WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

आयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम ने देशभर में उत्साह उत्पन्न किया है, और इसका प्रभाव स्टॉक मार्केट पर भी दिखाई दे रहा है। कई राज्यों ने इस मौके पर अवकाश घोषित किया है और इसके साथ ही, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने एक सर्कुलर जारी करके सप्ताह के पहले कारोबारी दिन को ट्रेडिंग से मुक्त कर दिया है।

अयोध्या में हर रोज तीन लाख से अधिक भक्तों का आगमन हो रहा है, जिससे इस स्थान का टूरिज्म सेक्टर जबरदस्त बूम में है। राम मंदिर के निर्माण और साथ ही होटल उद्योग से जुड़ी कंपनियों के स्टॉक में तेजी की उम्मीद है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की पूजा 16 जनवरी को शुरू हुई थी, और इसके बाद से इन कंपनियों के शेयर में वृद्धि देखने को मिल रही है। मंगलवार को शेयर बाजार में इन स्टॉक्स को राम की कृपा मिल सकती है।

लार्सन एंड टुब्रो: मंदिर निर्माण में अग्रणी, शेयरों में शानदार वृद्धि

लार्सन एंड टुब्रो ने मंदिर निर्माण का कार्य संपन्न करके एक नया उत्साह बोया है, और इसका असर उनके शेयरों में भी दिखा रहा है। इस इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन गिगांट के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है, जिसे नवंबर 2020 में मंदिर निर्माण के ठेके के लिए मिला था।

पिछले तीन सालों में, इस कंपनी ने निवेशकों को करीब 233 प्रतिशत का रिटर्न प्रदान किया है, जो इसे एक मजबूत निवेश बनाता है। 17 नवंबर को कंपनी के शेयर का मूल्य 1080 रुपये था, जबकि 20 जनवरी तक इसने 41.10 रूपये की तेजी के साथ 3,637.40 पर पहुंचा। एलएंडटी के शेयर ने एक साल में निवेशकों को करीब 62.83 प्रतिशत रिटर्न दिया है, और 15 जनवरी को यह शेयर ऑल टाइम हाई पर 3605 रुपये पर पहुंचा था। यह संकेत है कि लार्सन एंड टुब्रो ने मंदिर निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाई है और निवेशकों को शानदार लाभ प्रदान किया है।

Apollo Sindoori Hotels Ltd: आयोध्या में बन रहा है एक शानदार मल्टी-लेवल पार्किंग फैसिलिटी और रेस्टोरेंट

चेन्नई स्थित Apollo Sindoori Hotels Ltd ने आयोध्या में एक नई मल्टी-लेवल पार्किंग फैसिलिटी का निर्माण करने का निर्णय लिया है। इस पार्किंग में बन रहे इस शानदार स्थल पर एक रेस्टोरेंट भी होगा, जिसका आकार तीन हजार स्क्वायर फीट होगा और यहाँ एक हजार लोग भोजन का आनंद ले सकेंगे।

कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने में 47.11 प्रतिशत यानी 731.70 रुपये का रिटर्न दर्ज किया गया है, जो निवेशकों को बड़ा लाभ प्रदान करता है। इसके अलावा, छह महीने में निवेशकों को 69.32 प्रतिशत यानी 935.45 रुपये की कमाई हुई है, जो कंपनी की मजबूती को दर्शाता है। कंपनी के शेयर का आखिरी कारोबारी दिन का भाव 2,285 रुपये पर बंद हुआ था, जिससे दिखता है कि निवेशकों की आस्था और विश्वास के साथ Apollo Sindoori Hotels Ltd अपने उच्च स्तर की प्रदर्शन क्षमता में सुधार कर रही है।

Indian Hotels: आयोध्या में बड़े परियोजना के साथ अपने प्रवेश की तैयारी में

Indian Hotels Company Limited (IHCL) ने अपनी एक और उदार योजना के रूप में आयोध्या में बड़े परियोजना में निवेश करने का ऐलान किया है। इस निवेश के अंतर्गत, IHCL ने Vivanta और Ginger ब्रैड्स के तहत दो ग्रीनफील्ड होटल के लिए समझौता किया है, जिनका निर्माण साल 2027 में शुरू होगा।

IHCL के शेयर लॉर्ज कैप स्टॉक में शामिल हैं और इसकी मार्केट कैप करीब 73 हजार करोड़ रुपये की है। कंपनी ने पिछले छह महीने में निवेशकों को 23.34 प्रतिशत यानी 91.40 रुपये प्रति शेयर का अच्छा रिटर्न प्रदान किया है। 20 जनवरी को बाजार होने तक, कंपनी के शेयर का मूल्य 483 रुपये था, जो दिखाता है कि निवेशकों का भरोसा इसमें बढ़ रहा है और इस परियोजना में निवेश उन्हें आशाएं और लाभ दिला सकता है।

IRCTC: आयोध्या में भक्तों के लिए विशेष इंतजाम और बढ़े जा रहे ट्रेन सेवाएं

आयोध्या में भक्तों के लिए बड़ा समय आने वाला है, और इस अद्भुत यात्रा के लिए भारतीय रेवले ने विशेष इंतजाम किए हैं। कई नई ट्रेनें शुरू की गई हैं, जिससे अनुमान है कि आने वाले महीनों में लाखों भक्त रामलला के दर्शन के लिए यात्रा करने का आनंद लेंगे।

इस में रेलवे को भी बंपर कमाई की उम्मीद है, खासकर ऑनलाइन टिकट बुकिंग की मोनोपॉली के कारण IRCTC के स्टॉक में तेजी की उम्मीद है। पिछले एक महीने में ही, कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को 19.06 प्रतिशत का रिटर्न प्रदान किया है, जो एक महीने में हो रहे चुनौतीपूर्ण दौर में भी सुखद साबित हुआ है। आखिरी कारोबारी दिन, कंपनी के शेयर 10.54 प्रतिशत यानी 97.75 रुपये की तेजी के साथ 1,025 रुपये पर बंद हुआ था, जिसे देखकर सामान्य निवेशक और बाजार के उत्साही व्यक्ति एक सकारात्मक संकेत में विश्वास कर रहे हैं।

Praveg: अयोध्या में लग्जरी टेंट सिटी के साथ उच्च गति से बढ़ रहा है

Praveg, एक नई नामक कंपनी, आयोध्या में एक अद्वितीय और लग्जरी अनुभव प्रदान करने के लिए उत्साहित है। कंपनी ने भक्तों के लिए लग्जरी टेंट सिटी का निर्माण करने का निर्णय किया है, जो एक नए और अनूठे स्थल पर उपलब्ध होगा।

पिछले एक महीने में, कंपनी के स्टॉक में 51.10 प्रतिशत यानी 361.95 रुपये की तेजी देखने को मिली है, जिससे दिखता है कि निवेशक इस नई पहल में रुचि ले रहे हैं। छह महीने में, कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को 127.53 प्रतिशत यानी 599.90 रुपये का अच्छा रिटर्न प्रदान किया है, जिससे दिखता है कि Praveg ने अपने नए और उभरते व्यापार में सकारात्मक प्रदर्शन की शुरुआत की है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment