भागने को तैयार Suzlon Energy Share, मिला नया टारगेट, 1 साल में दे चुका 450% रिटर्न


Suzlon Energy Share Price Target : 2024 अंतरिम बजट के ऐलान से विंड एनर्जी शेयर Suzlon Energy के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। तारीख 2 फरवरी यानी बीते कल शुक्रवार को पावर सेक्टर की दिग्गज कंपनी सुजलॉन एनर्जी के शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट देखने को मिला था और शेयर 50 रुपए के ऊपर चला गया था। 

वही बीते 1 साल में तो इस शेयर ने अपने निवेशकों को जोरदार रिटर्न मालामाल बना दिया है जबकि अब मार्केट एक्सपर्ट इस शेयर को लेकर बुलिश नजर आ रहे है। मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि शॉर्ट टर्म में 20 फीसदी तक का धांसू रिटर्न यह शेयर दे सकता है। लगभग 450 फीसदी का उछाल Suzlon Energy Share में पिछले 1 साल में आया है।

अंतरिम बजट 2024 में महत्वपूर्ण ऐलान

सरकार की तरफ से 1 गीगा वॉट के ऑफशोर विंड एनर्जी कैपेसिटी के डेवलपमेंट के लिए वॉयबिलिटी गैप फंडिंग उपलब्‍ध कराने की योजना बनाई जा रही है और यह ऐलान अंतरिम बजट 2024 के दौरान किया गया। अतः इस समय सुजलॉन भारत देश की सबसे बड़ी विंड एनर्जी कंपनी है और इसके पास 33% से ज्यादा मार्केट कैप है। अतः इस ऐलान के बाद से ही Suzlon Energy के शेयरों में तेजी देखने को मिली। 

Suzlon Energy New Share Price Target 

च्वाइस ब्रोकिंग के सुमीत बागड़‍िया के अनुसार Suzlon के चार्ट पैटर्न को देखे तो शेयर प्राइस बिलकुल पॉजिटिव नज़र आ रहा है। साथ ही निवेशकों को सलाह दी गई है कि शेयरों को होल्ड करके रखें। वही शेयर के लिए स्टॉपलॉस 45 रुपए का दिया है जबकि शॉर्ट टर्म में यह शेयर 55 रुपए से 60 रुपए तक जा सकता है। 

यहां पढ़ें : 1 साल में दिया 330% रिटर्न, अब इस Defence Stock में आएगी तेजी, शेयर जायेगा 994 रुपए तक

Suzlon Energy Share History

यदि हम सुजलॉन द्वारा दिए गए रिटर्न के बारे में बात करें तो 1 साल में यह शेयर अपने निवेशकों को जोरदार रिटर्न दे चुका है। इस अवधि में 450 फीसदी का रिटर्न इस शेयर ने दिया है जबकि बीते 6 महीने में 170 फीसदी का रिटर्न और 1 महीने के दौरान 26.36 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment