मात्र ₹10,000 का करें SIP, 3 साल में होगा फॉरेन ट्रिप का सपना पूरा, जानें डिटेल्स…


क्या आप भी आने वाले 2, 3 सालों में फॉरेन ट्रिप की प्लानिंग कर रहे हैं यदि हां तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है। आप आज से ही अपने कमाए गए पैसों को सही जगह पर निवेश कर सकते हैं। यह आपको अच्छा खासा कॉपर्स तैयार करके देगा ताकि आप 2, 3 सालों में निश्चित होकर ट्रिप का एंजॉय ले सको।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

म्युचुअल फंड में एसआईपी के जरिए निवेश करना आजकल बड़ा ही बड़ा हो चुका है यह रिस्क फ्री इन्वेस्टमेंट होता है और अच्छे तरीके से निवेश करने के साथ आपको बढ़िया रिटर्न भी मिल सकता है। आप आज से ही ₹10000 की मंथली शिप अगले 3 सालों के लिए शुरू कर सकते हैं। आपको कितना रिटर्न मिलेगा लिए हम कैलकुलेशन से समझते हैं।

10,000 रुपए SIP निवेश अगले 3 साल में कितना बनेगा

अगर आप भी ₹10000 का शिप अगले 3 सालों तक करते हैं और आपको 12 फ़ीसदी का यदि सालाना रिटर्न भी मिलता है तो 3 साल बाद आपके पास ₹4,35,076 रुपए हो जाएंगे। इसमें आपका निवेश 3.60 लाख रुपए का होगा। इस पैसे के ऊपर आपको 75,076 रुपए का अनुमानित रिटर्न मिलेगा।

आप शिप के जरिए फ्यूचर की प्लानिंग बड़े आसान तरीके से कर सकते हैं इसमें आपको काफी हद तक मदद मिल जाती है। आप अपने वित्तीय लक्ष्य के मुताबिक निवेश की रकम और अवधि का चुनाव कर सकते हैं। म्युचुअल फंड बाजार जोखिमों के अधीन है कृपया अपने समझदारी के साथ ही निवेश करें।

SIP से कैसे मिलेगा फॉरेन ट्रिप में मदद

यदि आप यूरोप के तौर पर दो-तीन सालों बाद जाना चाहते हैं तो उसके लिए आज से ही ₹10000 का मंथली SIP के जरिए अगले 3 सालों के लिए अपने फंड को इकट्ठा करना शुरू कर दीजिए। ट्रैवल बुकिंग एग्रीगेटर मेकमायट्रिप की वेबसाइट के अनुसार एक व्यक्ति को यूरोप टूर का पैकेज करीब 3.30 लाख रुपए का मिलता है। इस ट्रिप में आपको 16 रातें और 17 दिन का टाइम दिया जाएगा। कुछ पैकेज की शुरुआत तो 2.85 लाख रुपए से भी हो जाती है। अतः आप आज से ही फंड इकट्ठा कर इस ट्रिप का आनंद ले सकते हैं।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment