मात्र ₹30 के शेयर ने दिया 136% का रिटर्न – पावर कंपनी करेगी बड़ी-मीटिंग


नमस्कार दोस्तों! स्टॉक मार्किट न्यूज़ की ताज़ा खबर में आज हम ऐसी कंपनी के बारे में बात करेंगे जिसके पुराने निवेशक बहुत तंग रह चुके हैं लेकिन आखिरी कुछ महीनो में इन्वेस्टमेंट करने वाले निवेशक 50% से अधिक का रिटर्न बना चुके हैं व अब एक्सपर्ट ने भी सुझाव दिया है की ये कंपनी ने बिज़नेस मॉडल में कई सारे सुझाव करने की स्कीम चालयी है जिसके तहत तरक्की करना तय है। अधिक जानकारी जानते हैं कंपनी के बारे में और नाम जानने के लिए कृपया इस न्यूज़ को पूरा पढ़ें 👇

यह कंपनी ऊर्जा सेक्टर में बिजली का उत्पादन करती है जैसे की सुजलॉन एनर्जी कंपनी करती है लेकिन पवन चक्की के साथ साथ कोयला, गैस, पनबिजली, सूर्य की मदद से भी ऊर्जा बनती है व 1995 से सप्लाई कर रही है।

शेयर प्रदर्शन

इस पावर कंपनी का शेयर प्राइस सुजलॉन एनर्जी से भी काम है जो की ₹30 है, ये पिछले साल 28 मार्च को ₹9 के करीब थी, जो की 52 WEEK low पॉइंट है। साल भर में इस शेयर ने 136% का मल्टीबैग्गेर रिटर्न दिया है। फिलहाल तो यह शेयर अभी 52 वीक हाई पर ट्रेड के करीब हो रहा है। नॉलेज क लिए बता दें इस कंपनी के शेयर प्राइस का 52 वीक हाई ₹33.15 है। साथ ही साथ इस शेयर पर एक्सपर्ट का कहना की यह अब आगे चल कर और तरक्की करेगा, इसलिए इसमें निवेश का सही विकल्प मन जा रहा है।

मात्र ₹30 के शेयर ने दिया 136% का रिटर्न - पावर कंपनी करेगी बड़ी-मीटिंग
मात्र ₹30 के शेयर ने दिया 136% का रिटर्न – पावर कंपनी करेगी बड़ी-मीटिंग

इस साल बड़ी मीटिंग

इस कंपनी के बोर्ड ने फ़रवरी के महीने में 3 तारिक को एक बोर्ड मीटिंग राखी है जिसमे कंपनी पिछले साल सितम्बर तिमाही में आय बढ़ी थी जिसपर मीटिंग में चर्चा करि जाएगी साथ ही दिसंबर 2023 के सप्त तिमाही का प्रदर्शन भी होगा । इस मीटिंग की खबर कंपनी ने 27 जनवरी को स्टॉक एक्सचेंज बोर्ड में जानकारी दी थी, जिसके बाद निवेशक लोग इस शेयर की ओर ज़्यादा बाइंग करने लगें हैं। चलिए जानते हैं कंपनी का नाम

शेयर का नाम

तो दोस्तों हम जिस पावर कंपनी की बात कर रहे हैं वो मुकेश अम्बानी के भाई अनिल अम्बानी जी की है, जिसका नाम रिलायंस पावर है शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो यकीन करना मुश्किल होगा लेकिन पब्लिक शेयरहोल्डिंग 61% से ज़्यादा है तो प्रमोटर्स की कुल 24.49% की हिस्सेदारी है। अनिल अम्बानी की ज़्यादार तर कंपनियों का दिवाला निकला पड़ा है लेकिन अब धीरे धीरे कर के वह अपने बिज़नेस मॉडल को स्ट्रांग बना रहे जिसके कारण एक्सपर्ट का मन्ना है की अब शेयर में तेजी आना मुमकिन है।

अन्य पढ़ें: टाटा पावर से ज़्यादा डिविडेंड देगी कंपनी इस रिकॉर्ड डेट पर, मल्टीबैग्गेर रिटर्न का मौका
अन्य पढ़ें: अरे बाप रे, इतना बड़ा घटा मिला अडानी की इस कंपनी को, निवेशकों के लिए जानना जरुरी
अन्य पढ़ें: 1 पर 4 बोनस शेयर, पैसा तीन गुना होगा निवेशकों के खुशख़बरी

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment