मुनाफे में आई 25 फीसदी गिरावट, फिर भी मिलेगा डिविडेंड, इस दिन रिकॉर्ड डेट


Quess Corp कंपनी द्वारा अपने तिमाही आंकड़े जारी किए जा चुके हैं जो कि एक बिजनेस प्रोवाइडर कंपनी है। बीते साल की तुलना में इस बार कंपनी के मुनाफे में 25 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है जबकि आय में 8 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंपनी का कहना है कि एक बार के आसाधारण खर्च के कारण आय में वृद्धि के बावजूद भी मुनाफे में गिरावट आई है। तिमाही नतीजे जारी करने के साथ कंपनी ने डिविडेंड का ऐलान भी अपने निवेशकों के लिए किया है।

मुनाफे में आई 25 फीसदी गिरावट

Quess Corp Q3 Result : इस बार कंपनी का मुनाफा 64 करोड़ रुपए रहा है जबकि बीते वर्ष यह मुनाफा 85 करोड़ रुपए था। यानी की 25 फीसदी की गिरावट मुनाफे में आई है। जबकि सितंबर तिमाही की तुलना में 10 फीसदी मुनाफा गिरा है। कंपनी के अनुसार यदि हम असाधारण खर्चे को शामिल न करे तो एडजेस्टेड प्रॉफिट पिछले साल की तुलना में 162 फीसदी बढ़ जायेगा। 

यह पढ़ें : हर शेयर पर मिलेगा ₹48 का डिविडेंड, इस दिन है रिकॉर्ड डेट, यहां जाने कंपनी का नाम

इसके अलावा कंपनी की आय में इस बार 8 फीसदी की ग्रोथ हुई है और यह 4842 करोड़ रुपए रहा है। जबकि सालभर पहले यह आय 4466 करोड़ रुपए थी। वही तिमाही दर तिमाही के आधार पर इसमें 2 फीसदी की सामान्य ग्रोथ देखी गई है। एबिटा भी बीते साल की तुलना में 24 फीसदी बढ़ा है और यह 181 करोड़ रुपए रहा है।

मिलने वाला है डिविडेंड

तिमाही आंकड़े जारी करने के साथ साथ कंपनी ने अपने निवेशकों को 4 रुपए प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान भी किया है। डिविडेंड के लिए 12 फरवरी 2024 को रिकॉर्ड डेट घोषित किया है जबकि 22 फरवरी 2024 या उससे पहले डिविडेंड का भुगतान भी निवेशकों को कर दिया जायेगा। 

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment