मुनाफे में 10 गुना वृद्धि, डिविडेंड का हुआ ऐलान, अब 200 रुपये पार जायेगा यह PSU Stock


गैस ट्रांसमिशन और मार्केटिंग सेक्‍टर की महारत्‍न सरकारी कंपनी गेल इंडिया (Gail India) की तरफ से अपने दिसंबर 2023 तिमाही के नतीजे जारी किए जा चुके है, कंपनी के नतीजे काफी शानदार रहे है। कंपनी की तरफ से डिविडेंड का ऐलान भी निवेशकों के लिए किया गया है। इसके साथ शेयरों में तेजी भी देखने को मिली है। इस लेख के जरिए आपको हम इन्ही सभी विषयों के बारे में जानकारी देने वाले है। 

शेयरों में आई तेजी के चलते कंपनी के शेयर अपने नए 52 वीक हाई प्राइस पर जा पहुंचे है। फिलहाल कंपनी के शेयर इस लेख को लिखते समय तक 172 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहे हैं। इसके अलावा तिमाही नतीजे शानदार रहने की वजह से ब्रोकरेज हाउसेस की तरफ से नए टारगेट प्राइस शेयर के लिए बताए गए है। वही बीते 1 साल के दौरान इस शेयर का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है।

Gail India Share Price Target: ₹200 के पार जायेगा शेयर 

ग्‍लोबल ब्रोकरेज HSBC ने Gail India के लिए अपने टारगेट प्राइस को 150 रुपए से बढ़ाकर 200 कर दिया है और शेयर को खरीदने की सलाह दी है। बीते दिन 29 जनवरी 2024 की शाम को मार्केट बंद होने के साथ कंपनी के शेयर 172 रुपए पर क्लोज हुए थे। अतः 200 का टारगेट इस लेवल से 16–17 फीसदी अधिक है। 

वही आज मंगलवार 30 जनवरी 2024 को GAIL India के शेयर 177 रुपए के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए है यानी की यह इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस भी बन गया है। ब्रोकरेज हाउसेस के अनुसार कंपनी के तिमाही नतीजे भी काफी अच्छे रहे है जिसके चलते कंपनी के शेयरों को अलग अलग ब्रोकरेज हाउस द्वारा टारगेट प्राइस दिया गया है। 

सिटी द्वारा टारगेट प्राइस को 185 रुपए से बढ़ाते हुए 195 कर दिया है जबकि शेयर को Buy करने की सलाह दी गई है। वही जेपी मॉर्गन ने न्यूट्रल रेटिंग दी है। टारगेट प्राइस को 130 रुपए से 170 कर दिया है। नोमुरा द्वारा न्‍यूट्रल स्ट्रेटजी के साथ शेयर को 185 रुपए का टारगेट दिया है। मोतीलाल ओसवाल ने गेल पर 200 रुपए का टारगेट दिया है।

यह पढ़ें : 1 साल में दिया डबल रिटर्न, अब डिविडेंड के ऐलान से शेयरों में आई तूफानी तेजी

Gail India Q3 Result 2024

महारत्‍न कंपनी गेल इंडिया (Maharatna GAIL India) का दिसंबर तिमाही नतीजा सामने आ चुका है जिसके अनुसार तिमाही में मुनाफा 10 गुना बढ़कर 2,842.62 रहा है। कंपनी के नेट प्रॉफिट में भी जोरदार उछाल आया है। 1 साल पहले की समान तिमाही की तुलना में इस बार कंपनी का नेट प्रॉफिट 10 गुना बढ़कर 2,842.62 करोड़ रुपए रहा है। 

Maharatna GAIL Dividend 

Gail India द्वारा अपने निवेशकों के लिए तिमाही नतीजे जारी करने के साथ डिविडेंड का ऐलान भी किया गया है। कंपनी की तरफ से 10 रुपए के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 55 फीसदी यानी की 5.50 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड दिया जायेगा। वही डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 6 फरवरी 2024 तय की गई है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment