यह रेलवे स्टॉक 20 दिन में दिया 76% का रिटर्न, अपर सर्किट लगने के साथ जानें न्य टारगेट प्राइस


रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयर ने हाल ही में एक विशेष उछाल दिखाया है और बाजार में बड़ा धूमधाम मचा रहा है। आज, जो शनिवार है, इस शेयर ने दूसरे दिन भी अपर सर्किट हिट किया है, इससे पहले भी जो शुक्रवार को यह शेयर 291.25 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था। आज, यह मल्टीबैगर शेयर 10 फीसदी के नए 52-वीक हाई पर पहुंच गया है, जो 320.35 रुपये का है। यह एक अद्भुत वृद्धि का प्रतीक है, जिसे निवेशकों ने आकर्षिती के साथ देखा है।

शेयर का शुरुआती ओपन रेट 302 रुपये था, और इसमें कुछ देर बाद ही अपर सर्किट लग गया, इससे पहले जो शेयर 291.25 रुपये पर बंद हुआ था। इस उछाल के पीछे विभिन्न कारण हो सकते हैं, जैसे कि कंपनी के अच्छे प्रदर्शन, बाजार की स्थिति और रेलवे सेक्टर में होने वाली किसी बड़ी खबर की अमिनिति। RVNL शेयर का उछाल निवेशकों के लिए सुखद समाचार हो सकता है और इसके विस्तार में और उच्चतम स्तरों की स्थापना की जा सकती है, लेकिन निवेश से पहले विस्तृत विश्लेषण करना हमेशा उचित होता है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

रेलवे स्टॉक्स में तेजी: नए मौके और विशेषज्ञ की उम्मीदें

पिछले कई दिनों से भारतीय रेलवे स्टॉक्स में उम्मीदवारी भरी तेजी देखने को मिल रही है, जिसमें सरकार ने रेलवे परियोजनाओं पर फोकस बढ़ाने का ऐलान किया है। इस नए दिशानिर्देश से रेलवे सेक्टर की विकास की आशा है, और इसके परिणामस्वरूप रेलवे स्टॉक्स में निवेशकों के बीच भरोसा बढ़ा है।

This railway stock gave 76 return in 20 days
This railway stock gave 76% return in 20 days

निवेशकों को यह संकेत मिल रहा है कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से रेलवे सेक्टर को नए मौके प्राप्त हो सकते हैं और इससे संबंधित कंपनियों को भी फायदा हो सकता है। इस अच्छे समाचार के परिणामस्वरूप, आरवीएनएल स्टॉक ने इस महीने में 76% तक की बढ़ोतरी की है, जिसमें लगातार 10 सत्रों से तेजी जारी है।

निवेशकों को स्थानीय और विशेषज्ञों की उम्मीदें हैं कि रेलवे स्टॉक्स नए उत्साहजनक मौकों को संकेत देने में जुटे हुए हैं, और इसमें आगे भी वृद्धि हो सकती है। निवेश से पहले निवेशकों को बाजार की स्थिति और रेलवे सेक्टर की खबरों का ध्यानपूर्वक विश्लेषण करना उचित है।

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) शेयर: एक साल में 317% मुनाफा

रेल विकास निगम लिमिटेड का शेयर (RVNL) ने पिछले एक साल में निवेशकों को खासा लाभ पहुंचाया है। इस अवधि में, शेयर ने लगभग 317% की चढ़ाई करते हुए निवेशकों को मुनाफा दिया है। इसका मतलब है कि यदि किसी ने एक साल पहले आरवीएनएल शेयर में एक लाख रुपये निवेश किए थे, तो उनका निवेश अब 420,223 रुपये का हो गया है।

इसके अलावा, पिछले एक महीने में इस शेयर में 86% की तेजी दर्ज की गई है और तीन महीने में यह 91% उछल चुका है। तीन साल के समय में, यह शेयर निवेशकों को 936% का मुनाफा प्रदान करता है, जिससे यह एक आकर्षक निवेश विकल्प बनता है। इस तेजी से बढ़ते शेयर की पृष्ठभूमि में, निवेशकों को ध्यानपूर्वक बाजार की हलचल और रेलवे सेक्टर की ताजगी का मूल्यांकन करना उचित है।

रेलवे स्टॉक्स में तेजी: सरकार का इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान

रेलवे स्टॉक्स की मुख्य वजह में से एक है सरकार का बड़ा ध्यान रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर पर देने में। भारतीय रेलवे के मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि पिछले साल देश में 5200 किलोमीटर लंबे ट्रैक का निर्माण किया गया है, जिससे इंफ्रास्ट्रक्चर में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है।

सरकार ने इसके साथ ही अब भी महत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया है और इसमें हर दिन 15 किलोमीटर ट्रैक बनाने का लक्ष्य रखा गया है। रेलवे के लिए आयोजित किए जा रहे 2.4 लाख करोड़ रुपये के कैपिटल एक्सपेंडिचर प्लान के अब तक 77% खर्च हो चुका है। इस इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के माध्यम से, रेलवे सेक्टर को नए मौकों और समृद्धि की दिशा में बढ़ते चलते देखने का अनुमान है, जिससे निवेशकों को भी बड़ी रुचि हो रही है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment