येस बैंक के शेयरों में आई भारी गिरावट, जाने क्या हैं वजह ?


Yes Bank Rollercoaster

Market Mayhem

पिछले कुछ दिनों में Yes Bank के शेयरों में जो रोलरकोस्टर राइड देखने को मिली, वह निवेशकों के लिए एक चेतावनी और सीख दोनों है। चार कारोबारी दिनों तक लगातार तेजी के बाद, सोमवार को शेयर में आई भारी गिरावट ने मार्केट में हलचल मचा दी। 10.71% की इस गिरावट ने Yes Bank के स्टॉक को 28.01 रुपये के निचले स्तर तक पहुँचा दिया, जो कि इसके एक साल के हाई प्राइस 32.81 रुपये से 14.63% कम है।

ASM Alert

BSE और NSE ने Yes Bank के स्टॉक को ASM (Additional Surveillance Measure) लिस्ट में डाला है। यह कदम निवेशकों को उच्च जोखिम के प्रति सचेत करने के लिए उठाया गया है। यह बताता है कि मार्केट में हाई रिस्क के बावजूद अच्छी तेजी देखी गई थी, लेकिन अब मुनाफावसूली का समय आ गया है।

Expert Take

विशेषज्ञों की राय में मिश्रित संकेत मिलते हैं। Tips2Trades के एआर रामचंद्रन का कहना है कि शेयर ओवरबॉट स्थिति में है और निवेशकों को मौजूदा स्तर पर मुनाफा बुक कर लेना चाहिए। दूसरी ओर, आनंद राठी और प्रभुदास लीलाधर के विश्लेषक भी निवेशकों को सावधानी बरतने और स्टॉप लॉस सेट करने की सलाह देते हैं।

Conclusion

Yes Bank के शेयरों में आई इस गिरावट और तेजी का यह दौर निवेशकों को मार्केट की अस्थिरता और रिस्क मैनेजमेंट का महत्व समझाता है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment