ये पावर स्टॉक्स पकड़ेंगे तगड़ी रफ़्तार निवेशक होंगे मालामाल, जाने बड़ी अपडेट


Green Energy Boom

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में बजट भाषण में Rooftop Solar Scheme की घोषणा की है। PM Suryoday Yojana के तहत, 1 करोड़ परिवारों को हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी, जिससे उन्हें सालाना ₹18,000 तक की बचत हो सकती है। यह योजना न केवल परिवारों को फायदा पहुंचाएगी, बल्कि Renewable Energy से जुड़े Power Stocks में भी तेजी ला सकती है।

शेयरों पर नजर

TATA Power, Waree Renewable, Borosil Renewable जैसे स्टॉक्स में निवेशकों के लिए बड़े अवसर हैं। TATA Power की रूफटॉप क्षमता और Waree Renewable की 100% सोलर आय इस क्षेत्र में उनकी मजबूत स्थिति को दर्शाती है। Borosil Renewable का फोकस सोलर ग्लास और बाइफेसियल मैन्युफैक्चरिंग पर है, जो भविष्य की टेक्नोलॉजी है।

Smart Metering

HPL Electric और GENUS POWER ने स्मार्ट मीटरिंग में बड़ी प्रगति की है। HPL Electric को 2000 करोड़ का ऑर्डर मिला है, और GENUS POWER ने एशिया पैसिफिक में 1.5 करोड़ स्मार्ट मीटर सप्लाई किए हैं। ये कंपनियां इस क्षेत्र में बड़े खिलाड़ी बन कर उभरी हैं।

अन्य खबर पढ़े 👇

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment