ये 4 स्टॉक Budget के बाद बन सकते है रॉकेट, जाने इसका नाम


Budget Expectations

बजट 2024 का इंतजार अब सभी सेक्टर्स में बढ़ चुका है। वित्त मंत्री 1 फरवरी को बजट पेश करेंगी। पावर सेक्टर में इस बार कुछ बड़े ऐलानों की उम्मीद है। पिछले वर्ष, सरकार ने पावर सेक्टर के लिए अपना बजट बढ़ाकर ₹20,671 करोड़ किया था। इस साल भी बड़े ऐलानों की संभावना है।

Power Sector Analysis

पावर सेक्टर पिछले कुछ वर्षों से मोदी सरकार के फोकस में है। एलारा कैपिटल और एक्सेस सिक्योरिटीज की रिपोर्ट्स बताती हैं कि बजट में इस सेक्टर के लिए बड़े ऐलान हो सकते हैं। इस सेक्टर के लिए नीतिगत दिशा और प्राथमिकताएं तय की जा सकती हैं।

Stocks to Watch

अगर बजट में पावर सेक्टर के लिए बड़े ऐलान होते हैं, तो इन स्टॉक्स पर सभी की नजरें होंगी – NTPC, NHPC, Tata Power, और Suzlon Energy. ये शेयर्स पिछले कुछ महीनों में अच्छे रिटर्न दे चुके हैं।

NTPC Spotlight

NTPC के पास देश की कुल इंस्टॉल्ड कैपेसिटी का 17% हिस्सा है। इस कंपनी का पोर्टफोलियो और बिजनेस मॉडल मजबूत है। हाल ही में इसके शेयर में अच्छा रिटर्न देखने को मिला है।

NHPC Growth

एनएचपीसी के लिए भी ग्रोथ के अवसर मौजूद हैं। इसके शेयर हाल ही में काफी उछले हैं।

Tata Power’s Potential

टाटा पावर, प्राइवेट सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है, जिसका लक्ष्य 2030 तक क्लीन पावर जनरेशन में 70% हिस्सेदारी हासिल करना है। इसके शेयर में भी अच्छी बढ़ोतरी देखी गई है।

Suzlon Energy Focus

अगर बजट में रिन्यूएबल एनर्जी पर फोकस होता है, तो Suzlon Energy को भी इसका फायदा मिल सकता है। इसके शेयर में हाल ही में अच्छी बढ़ोतरी देखी गई है।

Conclusion

बजट में होने वाले ऐलान पावर सेक्टर के लिए नई तेजी ला सकते हैं। निवेशकों के लिए यह जरूरी है कि वे किसी भी निवेश से पहले उचित सलाह लें।

Disclaimer

यह सभी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है। हम किसी भी निवेश की सलाह नहीं देते हैं। निवेश से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment