रिटायर होने से डर क्यों! ऐसे निवेश करने से बनेगे आप करोड़पति


क्या आप भी एक जॉब करते हैं और आपको रिटायर होने के बाद का प्लान समझ में नहीं आ रहा और आपको भविष्य में बहुत पैसा चाहिए तो आप ये प्लान कर सकते है, जिससे आप लखपति तो क्या करोड़पति बन जाएंगे। आज हम आपको करोड रुपए कमाने का रास्ता बता रहे हैं, आप यदि इस रास्ते पर चलते हैं तो आप करोड़पति बनने की संभावना है.


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इससे कि आप बहुत कम पैसे लगा कर भी करोड़पति बन सकते हैं. आपको मात्र ₹500 रूपए बचाने हैं और हम आपको बताते हैं आप इस ₹500 बचाकर करोड़पति कैसे बन सकते हैं. आज हम जानते हैं कि आप अपने ₹500 बचाकऱ 7 करोड़ और रुपए कमा सकते हों.

आप कैसे ₹500 से 7 करोड रुपए बना सकते हैं

आपके मन में भी ये सवाल आता होगा की क्या ये संभव है, मन में सोच रहे होंगे की ₹500 से 7 करोड रुपए कैसे हो सकते हैं! तो चलिए आपको ज्यादा देरी में ना रखते हुए बताते हैं की किस तरह आप अच्छी इन्वेस्ट कर के हजारों से करोड़ो तक का सफर कर सकते है.

इसका जवाब आपको बता ही देते हैं आप मे से बहुत से लोगों ने म्यूचुअल फंड का नाम नहीं सुना होगा जिन लोग इसे जान रहे हैं. इसी के साथ-साथ वे लोग अपना इन्वेस्टमेंट फिर शुरू कर दिया होगा या फिर आपको इसके साथ-सा आपको यह पता नहीं होगा कि म्यूचुअल फंड में पैसा कहां डाला जाए और आपको अच्छा रिटर्न कहां मिल सकता है. वो कहते है न बूंद बूंद से घड़ा भरता है. तो वैसे ही ये मिनी इन्वेस्टर जब छोटा छोटा अमाउंट जोड़ता है तो आगे भविष्य में जाकर वह करोड़ो रुपए कमा सकता है ।

You will become a millionaire by investing like this
You will become a millionaire by investing like this

आपको केवल ऐसे म्युचुअल फंड ढूंढना है जो आपको 1 वर्ष में 20% रिटर्न दे हमने आपके लिए ये लिस्ट भी लेकर आ गए है और आपका काम आसान कर दिया है. यदि कोई म्युचुअल फंड आपको यदि हर साल 15% या 20% का रिटर्न देता है तो यदि आप लगातार 50 वर्षों तक ₹500 प्रति माह का इन्वेस्टमेंट करते हैं तो आपका किया गया हुआ इन्वेस्टमेंट 7 करोड रुपए हो जाएगा. यदि आपको ज्यादा जल्दी से तो आप अपने इन्वेस्ट की गई राशि को थोडा बढ़ा कर आप बहुत जल्दी करोड़पति बन सकते हैं

इसके रिटर्न कैलकुलेट और रिटर्न % को समझते है ?

यदि उदाहरण के तौर पर माने तो ₹3000 प्रति माह जमा करते हो म्युचुअल फंड में लगातार तो आपका लगाया हुआ ₹3000 प्रतिमा का 25 वर्ष के अंदर एक करोड रुपए हो जाएगा और आपने थोड़ा रुक और वह 40 साल तक लगातार करते रहे तो आप 7 करोड रुपए आपके पास हो जाएंगे।

वही आप ₹5000 महीना अपना बचाकर जमा करते हो करीब 35 वर्षों तक आपका बचाया हुआ ₹5000 का हर महीना आपको 7 करोड़ मिल जाएगा इसके साथ-साथ आप अपना, कैपिटल जितना बड़ा रखोगे उनते जल्दी आप अपने आपको जल्दी लाखो और लाखो से करोड़ो रुपए के मालिक बना सकते हैं ये आपके हाथों में है की आप कोनसा और कैसा ब्याज रिटर्न देने वाला प्लान चुनते है।

नोट: यह जानकारी केवल आंकड़े के आधार पर है निवेशक निवेश से पहले किसी वित्तीय सलाहकार से सलाह लेकर ही निवेश करे।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment