रेलवे का शेयर ने किया पिछले सप्ताह 10% का रिटर्न, जानिए नेक्स्ट टारगेट प्राइस…


भारतीय बाजार में आए दिनों किसी ना किसी कंपनी की ग्रोथ होती रहती है तो किसी कंपनी में निवेशकों के पैसे का अच्छा रिटर्न मिल पाता है, तो आज हम बात कर रहे है यह कॉरपोरेट कंपनी की जो इस लिस्ट में इन दिनों सबसे आगे आ रही है।

आज हम बात कर रहे है इंडियन मार्केट में IRFC इंडियन रेलवे फाइनेंस Indian Railway Finance Corporation (IRFC) के शेयर प्राइस की जिसके शेयर ने इन दिनों शेयर बाजार की चाल में इसकी कीमत में काफी तेजी ला दी है। शेयर बाज़ार में पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर ने काफी तेज रफ्तार से अपनी चाल बदली है। एक महीने पहले इसका प्राइज 90 ₹ की कीमत पर था, अगर बात की जाए वीकली हाई इस सप्ताह इस शेयर की कीमत ₹ 115 से बढ़कर 175 ₹ के करीब पहुंच चुकी हैं।

Railway shares made a return of 10 last week
Railway shares made a return of 10% last week

IRFC इंडियन रेलवे फाइनेंस का शॉर्ट डाटा

  • 1 साल पहले कीमत 27 रूपए
  • 1 महीने पहले कीमत 92 रूपए
  • 1 सप्ताह में कीमत में बदलाव 119 से बढ़कर 175 (90%)

मार्केट कैप

इस कंपनी की मार्केट कैप वैल्यू 2.09.567 cr है और कम्पनी की क्वार्टली 6767cr के प्रॉफिट में है । इन दिनों (IRFC) की शेयर प्राइस पिछले 52 हफ्तों के रिकॉर्ड में काफी तेजी से दौड़ रहा है, पिछले महीने की बात की जाए तो मार्केट कैप भी 2 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है।

किस रेंज तक शेयर का आकड़ा जा सकता है क्या कारण से बढ़ रहा ये स्टॉक अगर बात की जाए इस IRFC के स्टॉक की कीमत में इजाफा होने का बड़ा कारण ये हो सकता है कि पिछले दिनों में कुछ इंडियन रेलवे प्रोजेक्ट को लेकर बताया जा रहा है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

जैसे की वन्दे भारत रेलवे प्रोजेक्ट ने अपनी भारत में ट्रेन लॉन्च की है, यमुना एक्सप्रेस वे के साथ और इसके बाद से इस शेयर में काफी बड़ा मुनाफा इनके शेयर होल्डरस को मिल रहा है, दिन-ब-दिन यह शेयर की कीमत बढ़ती ही जा रहा है. अब देखना यह होगा कि आने वाले दिनों में इस शेयर का प्राइस किन दामों को छूता है बात करते हैं। स्टॉक मार्केट में कैसी है इसकी परफॉर्मेंस मार्केट कैप और प्रॉफिट के हिसाब से ये 2024 में नए साल का सबसे अच्छा हाई रिटर्न देने वाला शेयर बन सकता है ।

हर कंपनी अच्छी होने के साथ हाई रिटन दे ऐसा बहुत कम होता है साथ ही उसमे निवेशकों की संख्या भी बढ़ती जाती है तो निवेशकों को कंपनी के द्वारा हाई रिटन मिल सकता है इसके साथ ही शेयर बाजार में काफी तेजी से ग्रोथ करती है ।

ये केवल इसके आंकड़ों पर आधारित रिपोर्ट है, निवेशक अपने वित्तीय सलाह कार से सलाह लेकर निवेश करे । यह जानकारी निवेश करने के लिए नहीं है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment