रेलवे के इस शेयर ने पकड़ी बुलेट जैसी रफ्तार, मिला 124 करोड़ का नया आर्डर…


बीते कुछ महीनों में शेयर बाजार में रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Railtel Corporation of India Ltd) ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने बेहतरीन रिटर्न प्रदान किए हैं। कंपनी ने वेस्टर्न रेलवे के साथ 124 करोड़ रुपये के काम को हासिल किया है शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के अनुसार, आज सुबह 9.16 बजे, बीएसई में कंपनी के शेयर 420.20 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं, जिसमें 0.20 प्रतिशत की तेजी है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

यह तेजी दर्शाता है कि निवेशकों में उत्साह और विश्वास है और कंपनी के प्रस्तुत काम ने उन्हें बाजार में मजबूत पैसे कमाने का अवसर दिया है। रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के सकारात्मक प्रदर्शन के साथ, यह एक उच्च लाभकारी निवेश विचार के रूप में उभर रहा है और निवेशकों को आकर्षित कर रहा है।

इसमें निवेशकों के लिए एक शानदार मौका हो सकता है जो शेयर बाजार में रेलटेल कॉरपोरेशन के साथ साझेदारी करना चाहते हैं। इसमें निवेश करने से पहले, निवेशकों को विश्वसनीयता और बाजार की स्थिति को ध्यान में रखना उचित है ताकि वे समझ सकें कि यह किसी भी निवेश के लिए उपयुक्त है या नहीं।

This railway stock gained speed like a bullet
This railway stock gained speed like a bullet

पश्चिम रेलवे काम: 18 महीने में समाप्ति की तारीख घोषित

विशेषज्ञों की नजर में, पश्चिम रेलवे के द्वारा रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड को सौभाग्यपूर्ण काम मिला है जिसमें 124 करोड़ रुपये का शानदार परियोजना शामिल है। इसमें प्रमुख हिस्सेदार सरकार की 72.84 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ रेलटेल कॉरपोरेशन है।

बीते 5 फरवरी को कंपनी ने शेयर बाजार को सूचित किया कि यह आधिकारिक काम 3 अगस्त 2025 तक पूरा करना है। इसका मतलब है कि इस परियोजना को उच्च मानकों के साथ 18 महीने में मुकम्मल करना होगा। यह घोषणा निवेशकों और शेयर बाजार के लिए एक महत्वपूर्ण घड़ी को दर्शाती है, क्योंकि इससे स्पष्ट होता है कि कंपनी ने निर्धारित समय सीमा के भीतर प्रोजेक्ट को समाप्त करने का आश्वासन दिया है।

इसमें सरकार का भी बड़ा योगदान है, जिससे राष्ट्रीय रेलवे सेवाओं में सुधार हो सकता है और यात्रा के लिए एक और बेहतर सेवा प्रदान की जा सकती है।

रेलवे स्टॉक: बुलेट ट्रेन की रफ्तार में तेजी और भरपूर लाभ

शेयर बाजार में रेलवे स्टॉक एक बार फिर बुलेट ट्रेन की तरह दौड़ रहा है, जिससे पिछले एक महीने में उसकी कीतमों में दर्जनों गुना तेजी आई है। इस समयांतर में, शेयरों की कीमतों में 18 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होने के साथ ही, सिर्फ 6 महीने के दौरान 143 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है, जिससे पोजीशनल निवेशकों का निवेश इस अवधि में दोगुना से अधिक हो गया है।

रेलवे स्टॉक को एक साल से होल्ड करने वाले निवेशकों के लिए यह खुशियां भरी घड़ी है, क्योंकि उन्होंने अबतक 285 प्रतिशत का फायदा उठाया है। इसके साथ, कंपनी के शेयर का 52-हफ्ते का उच्चतम रेंज 459.20 रुपये प्रति शेयर है, जबकि 52-हफ्ते का न्यूनतम स्तर 96.25 रुपये प्रति शेयर है।

इसके साथ ही, कंपनी की मार्केट कैप 13,485 करोड़ रुपये की है, जो निवेशकों को एक सुरक्षित और स्थिर निवेश का एहसास कराती है। रेलवे स्टॉक का यह उच्चतम और न्यूनतम स्तर साबित करता है कि यह बाजार में स्थिरता और विश्वास का प्रतीक है और निवेशकों को बेहतरीन लाभ प्रदान कर रहा है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment