रेलवे स्टॉक ने मचाया ग़दर, बुलेट ट्रेन की तेज़ी से बढ़ रहा भाव



WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने दिसंबर तिमाही के नतीजों के साथ एक बार फिर धूमधाम से प्रमुख बाजार में कदम रखा है। गुरुवार को इस कंपनी के शेयरों में तेजी का खासा दृश्य है, जिसमें शेयर की मूल्य 12% से अधिक बढ़कर 459.30 रुपये तक पहुंच गई है। इस शेयर की मान में इतनी वृद्धि के बाद, यह शेयर ने अपने 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर को भी छू लिया है। शेयर के क्लोजिंग प्राइस में दर्शाए गए 437.25 रुपये का मूल्य, 10.25% की तेजी को सूचित कर रहा है।

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया जुड़ी हुई रेलवे सेवाओं के साथ, इसे बाजार में एक मजबूत खिलाड़ी बना रहा है। इस तेजी के पीछे, दिसंबर तिमाही के अच्छे नतीजों और कंपनी के उच्चतम स्तर की प्राप्ति का भरोसा है, जो निवेशकों को आत्मविश्वास प्रदान कर रहा है। इसमें हुई तेजी के पीछे कई कारण हो सकते हैं, लेकिन यह दिखाता है कि बाजार में रेलटेल कॉर्पोरेशन को लेकर आत्मविश्वास बढ़ रहा है और निवेशक इसे भविष्य के लिए एक स्टेबल और प्रोफ़िटेबल विकल्प के रूप में देख रहे हैं।

रेलटेल कॉर्पोरेशन: दिसंबर तिमाही में शानदार विकास

रेलटेल कॉपोरेशन ऑफ इंडिया ने अपने दिसंबर तिमाही नतीजों के साथ बाजार में धूमधाम से पेशकश की है। इस तिमाही में कंपनी के राजस्व में साल-दर-साल 47% की वृद्धि हुई है और इसने ऐतिहासिक ₹674.81 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया है, जो पिछले साल के ₹462.17 करोड़ के मुकाबले एक विशेष बढ़ोतरी का प्रतीक है।

कंपनी की कुल आय में भी 10.11% की वृद्धि हुई है, जिससे उज्जवल भविष्य की तरफ संकेत मिल रहा है। इस तिमाही में कंपनी ने अपने प्रॉफिट आफ्टर टैक्स को दोगुना से अधिक बढ़ाकर ₹62.14 करोड़ प्राप्त किया है, जो पिछले साल के ₹31.95 करोड़ के मुकाबले एक उच्च स्तर का प्रतीक है।

हालांकि, पिछली तिमाही के ₹68.15 करोड़ की तुलना में इसमें थोड़ी सी कमी हुई है, लेकिन यह भी उदार दिखता है कि कंपनी अपने लाभ को स्थिर बनाए रखने में जुटी हुई है। कंपनी की एबिटा भी बड़ी मात्रा में बढ़ी है, जिससे साल-दर-साल 56.84% की वृद्धि हुई है और यह ₹125.25 करोड़ रही है, जबकि पिछले साल में यह ₹79.86 करोड़ थी।

रेलटेल कॉर्पोरेशन का तिमाही प्रदर्शन बाजार में निवेशकों को आत्मविश्वास प्रदान कर रहा है और उन्हें आगामी समय में भी सुचारू रूप से लाभान्वित होने की आशा है।

रेलटेल कॉर्पोरेशन: चालू वित्त वर्ष में लाभ

रेलटेल कॉपोरेशन ऑफ इंडिया ने चालू वित्त वर्ष के शुरुआती नौ महीने में दर्ज किए गए शानदार नतीजों के साथ बाजार को प्रभावित किया है। इस अवधि में कंपनी ने कुल ₹1,770.37 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया है, जो पिछले साल के ₹1,287.35 करोड़ के मुकाबले एक महत्वपूर्ण वृद्धि का प्रतीक है।

नौ महीने की अवधि में कंपनी ने अपने प्रॉफिट को भी वृद्धि करके ₹168.68 करोड़ तक पहुंचाया है, जो पिछले वित्त वर्ष के इसी समय के ₹113 करोड़ के मुकाबले एक उच्च स्तर का है। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ, रेलटेल कॉर्पोरेशन ने बाजार में आत्मविश्वास बनाए रखा है और यह दिखाता है कि कंपनी ने उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों और सेवाओं के माध्यम से अपने ग्राहकों को प्रभावी रूप से सेवा प्रदान करके बाजार में मजबूती हासिल की है।

रेलटेल कॉपोरेशन: नए ऑर्डरों से तेजी में वृद्धि

रेलटेल कॉपोरेशन ऑफ इंडिया ने हाल ही में दो बड़े ऑर्डर प्राप्त किए हैं, जिनसे उसके इंफ्रास्ट्रक्चर और आईटी सॉल्यूशंस क्षेत्र में ताबड़तोड़ मिल रहे हैं। कंपनी को जेएनवीएस स्कूलों के लिए इंफ्रा और आईटी सॉल्यूशंस की आपूर्ति का ऑर्डर मिला है, जिसकी कुल मूल्य ₹162.73 करोड़ है।

यह ऑर्डर नवोदय विद्यालय समिति से मिला है, और कंपनी ने बताया है कि यह 180 दिनों के भीतर पूरा हो जाएगा। इसके अलावा, रेलटेल को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद से कक्षा 4 और कक्षा 5 के लिए शिक्षण-शिक्षण सामग्री की आपूर्ति के लिए ₹39.88 करोड़ का ऑर्डर मिला था.

इससे पहले भी, कंपनी को आरवीएनएल से डेटा सेंटर होस्टिंग और एप्लिकेशन सपोर्ट सेवाएं देने के लिए ₹35 करोड़ का ऑर्डर मिला था। ये नए ऑर्डर रेलटेल के व्यापक सेवा बूक को और भी मजबूत करने में मदद करेंगे और कंपनी को बाजार में मजबूती बनाए रखने में मदद करेंगे।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment