शेयर की कीमत है 10 रुपये से कम, LIC ने खरीदे है 48,59,916 शेयर, 3 साल में दिया है 900% का बंपर रिटर्न


यहाँ आपको 10 रुपए से कम कीमत वाले एक सस्ते शेयर के बारे में बताया गया है जो कि की एग्रो ट्रेडिंग प्रोजेक्ट से जुड़ी हुई है। कंपनी द्वारा सर्टिफाइड ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स बेचे जाते है जैसे की आटा, दाल, चाय, चीनी, ड्राई फ्रूट आदि। इस शेयर का नाम उन मल्टीबैगर शेयर के साथ लिया जाता है जिसने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को भर भरकर रिटर्न दिया हो। पिछले 6 महीने के दौरान यह शेयर 150 फीसदी ऊपर जा चुका है। 

यहां आपको Integra Essentia Ltd के बारे में बताया गया है जिसका शेयर प्राइस 24 जनवरी 2024 के अनुसार 6.95 रुपए है। इस कंपनी पर LIC ने बड़ा दांव खेला है जबकि यह एक स्मॉल कैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप 638 करोड़ रुपए के आसपास है। सितंबर 2023 तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न को देखने पर पता चलता है कि एलआईसी ने इस शेयर में अभी भी दांव लगाया हुआ है।

सितंबर 2023 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के आधार पर एलआईसी के पास इस कंपनी के कुल 48,59,916 शेयर है। यानी की 1.06 फीसदी कंपनी का हिस्सा LIC के पास है। इन आंकड़ों के आधार पर यह कह सकते है कि एलआईसी ने लॉन्ग टर्म के लिए Integra Essentia Ltd कंपनी में निवेश किया है। इन सबके साथ इस शेयर ने अपने निवेशकों को जोरदार रिटर्न भी दिया है। 

पिछले 1 महीने में इस शेयर ने 120 फीसदी का रिटर्न दिया है और इस दौरान इसके शेयर 3.23 रुपए से 7.10 रुपए तक चले गए थे। जबकि 6 महीने में इसके शेयर 145 फीसदी ऊपर चले गए है और लॉन्ग टर्म में इस शेयर ने 900 फीसदी का Multibagger Return अपने निवेशकों को दिया है। इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 7.70 रुपए जबकि 52 वीक लो प्राइस 2.65 रुपए है।

यह पढ़ें : Suzlon Share Price Target : सुजलॉन को लेकर बड़ा अपडेट, क्या होगा अब अगला टारगेट प्राइस

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment