सरकार के इस ऐलान के बाद इन Solar कंपनियों के शेयर में दिखा जबरदस्त उछाल! शेयर खरीदें या नहीं, जानें डिटेल्स



WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

सरकार के एक नए फैसले के बाद से सोलर कंपनियों के बल्ले बल्ले होने वाली है। क्योंकि बस एक ऐलान के बाद में सोलर कंपनियों के शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। एक्सपर्ट ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया है कि इस शेयर को आपको खरीदना चाहिए या फिर नहीं। क्या है अपडेट लिए इस पोस्ट के माध्यम में पूरी डिटेल के साथ जानते हैं…

सरकार का सोलर कंपनियों को लेकर बड़ा ऐलान

आप भी सोलर स्टॉक में इन्वेस्ट कर अच्छा कमाई कर सकते हैं। आपके लिए यह एक सुनहरा अवसर है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सोलर पावर से संबंधित काम कर रही कंपनियों के बारे में बड़ा ऐलान किया गया है। इस ऐलान के बाद से ही कंपनियों के शहर में रॉकेट की तरह उछाल देखने को मिला है। इन सोलर कंपनियों के शेयर में इस ऐलान के बाद 19 परसेंट तक का उछाल मात्र दो दिनों के अंदर देखने को मिला है।

केंद्र सरकार की तरफ से हाल ही में ऐलान किया गया है कि करोड़ों घरों में रूफटॉप सोलर सिस्टम लगाई जाएगी। इसके लिए प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना की शुरुआत की गई है। इस खबर के बाद से ही मार्केट में 16 सेक्टर में काम कर रहे हैं कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिला है। मौजूदा स्थिति में क्या है इन सोलर कंपनियों के शेयर प्राइस, आइए जानते हैं

बोरोसिल रिन्यूएबल शेयर में दिखी उछाल

लंबे समय से सोलर सेक्टर में कार्य कर रही कंपनी बोरोसिल रिन्यूएबल के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इंट्राडे ट्रेडिंग करने वाले लोगों ने इस स्टॉक से जमकर कमाए। 23 जनवरी 2024 को 19 परसेंट की तेजी इस शेयर में देखने को मिले। इस तेजी के साथ ही स्टॉक ने 601.50 रुपए के टारगेट को भी अचीव कर गया।

इस कंपनी के शेयर ने मंगलवार को 52 हफ्ते का अपना नया हाई टारगेट अचीव किया। शनिवार के शाम को इस स्टॉक ने 507 रुपए पर अपना मार्केट क्लोज किया था। सरकार के रूफ टॉप योजना वाले ऐलान के बाद से ही स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड शेयर में भी तेजी देखने को मिली है। 5 परसेंट के अपर सर्किट के साथ इस शेयर ने 528.95 रुपए का नया हाई टारगेट अचीव किया।

टाटा शेयरों में भी दिखी तेजी

वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजी और टाटा ग्रुप के शहरों में भी जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। 5% के अपर सर्किट के साथ वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजी के शेयर ने 30008.80 रुपए के नए टारगेट को अचीव किया। टाटा पावर के शेयर में विचार परसेंट की तेजी देखने को मिली इसके साथ या शेयर 366.40 रुपए तक पहुंच चुका है।

Note: मौजूदा मार्केट में मिली जानकारी के अनुसार इस पोस्ट को तैयार किया गया है शेयर बाजार में निवेश करना जोखिमों के अधीन है किसी भी निवेश से पहले अपने एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment