सरकार के एलान का असर ! Solar Energy शेयर को खरीदने की मची लूट, जानें डिटेल्स


आज, जोरियाना पावर लिमिटेड के शेयरों में लगातार बढ़ती खरीदारी का सामना हो रहा है, जिससे इनकी मूल्य में 9% की चढ़ाई हुई है और इंट्रा डे हाई पर 808 रुपये तक पहुंच गए हैं। यह तेजी उस समय की है जब मोदी सरकार ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के माध्यम से बजट 2024-25 पेश किया और देशवासियों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ देने का एलान किया है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इस योजना के तहत, रूफटॉप सोलर पैनल्स को घरों पर लगाने का अभियान चलाया जाएगा, जिससे देश के मध्यमवर्ग को बड़ा फायदा होगा। यह नई उम्मीदों के साथ सोलर एनर्जी कंपनियों के शेयरों में तेजी का कारण बन रहा है। मोदी सरकार का यह नया कदम न केवल ऊर्जा स्वावलंबन की दिशा में है, बल्कि यह भी वित्तीय समानता और सुस्त ऊर्जा के प्रति विश्वास को बढ़ावा देने का प्रयास है।

ओरियाना पावर: आईपीओ से निवेशकों को मिला भरपूर मुनाफा

ओरियाना पावर ने पिछले साल अगस्त में अपना आईपीओ लॉन्च किया था और इसका प्राइस बैंड ₹118 रखा गया था। जब 11 अगस्त 2023 को कंपनी के शेयरों की एनएसई पर जबरदस्त लिस्टिंग हुई, तो उनकी कीमत ₹302 थी, जिससे निवेशकों को बहुत बड़ा मुनाफा हुआ।

यह आईपीओ इश्यू प्राइस के मुकाबले 155.93% अधिक रखा गया था, जिससे निवेशकों को भारी मात्रा में लाभ हुआ। ₹118 पर एलॉट होने वाले निवेशकों को अब तक करीबन 600% तक का रिटर्न प्राप्त हो चुका है। इस शानदार लिस्टिंग से पता चलता है कि ओरियाना पावर ने निवेशकों को सशक्त बनाने में कामयाबी हासिल की है और उन्हें अच्छे मुनाफे का आनंद दिलाया है। इससे कंपनी की मौजूदा स्थिति में भी विश्वास बढ़ा है और निवेशकों की आत्मविश्वास को मजबूत किया गया है।

ओरियाना पावर: सोलर एनर्जी में अग्रणी

ओरियाना पावर एक प्रमुख सोलर एनर्जी सॉल्यूशन्स प्रदान करने वाली कंपनी है, जो औद्योगिक और वाणिज्यिक ग्राहकों को उनकी ऊर्जा आवश्यकताओं के लिए समाधान प्रदान करती है। कंपनी उन्हें लो कार्बन एनर्जी विकल्प प्रदान करने के लिए ऑन-साइट सोलर परियोजनाएं प्रदान करती है, जैसे कि छतों और ज़मीन पर लगे सिस्टम, साथ ही बाहरी सोलर फार्मों को स्थापित करती है।

इसके अलावा, ओरियाना पावर की वित्तीय स्थिति भी काफी मजबूत है। FY21 में कंपनी ने 2.82 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट प्राप्त किया, जो अगले वित्त वर्ष 2022 में 6.95 करोड़ रुपये में बढ़ गया। इस उछाल का परिणामस्वरूप, FY23 में कंपनी ने नेट प्रॉफिट को और बढ़ाकर 12.69 करोड़ रुपये पर पहुंचा दिखाया।

ओरियाना पावर की सफलता का एक मुख्य कारण है उनकी एकाग्रता से सोलर एनर्जी के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका और वित्तीय स्थिति का सामर्थ्य। इससे कंपनी निवेशकों के लिए भी एक आकर्षक विकल्प बन रही है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment