सरकार दे रही है ₹15000 एक योजना के तहत, लास्ट डेट से पहले करे Apply


Free Silai Machine Yojana 2024 में महिलाओं को ₹15000 की सहायता राशि और ट्रेनिंग के दौरान ₹500 प्रतिदिन की राशि दी जा रही है। इस योजना से लाभार्थियों को न केवल आर्थिक सहायता मिल रही है बल्कि सिलाई का कौशल भी सीखने का अवसर मिल रहा है।


Training Benefits

Free Training and Earnings के तहत ट्रेनिंग के दौरान प्रतिदिन ₹500 दिए जा रहे हैं, जो लाभार्थियों के लिए दोहरा फायदा है। इस ट्रेनिंग के बाद, लाभार्थियों को सिलाई मशीन खरीदने हेतु ₹15000 मिलते हैं, जिससे वे अपने घर पर ही सिलाई का काम शुरू कर सकती हैं।


PM Silai Machine Yojana

Registration Guide

How to Apply अनुभाग में, आवेदक पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत दर्जी के रूप में आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें भारत सरकार के सर्विस पोर्टल या नजदीकी जन सेवा केंद्र पर जाना होगा।

Deadline Alert

Application Deadline के अंतर्गत, फ्री सिलाई मशीन योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं की गई है, लेकिन अनुमान है कि यह 15 फरवरी तक चलेगी।


Empowerment Impact

Empowering Artisans इस योजना के माध्यम से महिलाओं और पुरुषों को न केवल आर्थिक सहायता प्राप्त हो रही है, बल्कि वे सिलाई का कौशल सीख कर अपने आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं।

इस तरह से यह योजना न केवल व्यक्तिगत लाभ प्रदान कर रही है, बल्कि इसका प्रभाव समाज पर भी पड़ रहा है, जिससे रोजगार और कौशल विकास को बढ़ावा मिल रहा है।




Source link

Leave a Comment