सिर्फ 10,000 से शुरू करें यह बिजनेस! हर महीने होगी 70,000 की गारंटेड कमाई – New Business Idea Hindi 2024


New Business Idea Hindi 2024: अगर आप भी पढ़े लिखे और एक बेरोजगार युवा है और नौकरी की तलाश करते-करते थक गए हैं तो इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें। इस पोस्ट में एक ऐसा बिजनेस आइडिया के बारे में बात करने वाले हैं जिसे हर तबके के लोग आसानी से कर सकते हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इस बिजनेस को कोई भी महिला या पुरुष घर बैठे शुरू कर सकते हैं। हम जिस बिजनेस के बारे में बात करने वाले हैं उसे बिजनस का नाम रूई का बाती बनाना है। वैसे यह बिजनेस तो काफी छोटा है लेकिन इसमें आपकी कमाई बहुत ज्यादा होने वाली है।

कैसे शुरू कर रूई की बाती बनाने का बिजनेस

सबसे पहले आपको यह बता दे क्या काम बिल्कुल आसान एवं सरल है। बिजनेस को आप घर के किसी एक कोने से शुरू कर सकते हैं और महीने के 1 लाख तक आसानी से कमा सकते हैं। वैसे जब से अयोध्या में रामलाल विराजे हैं तब से हिंदू धर्म मानने वाले लोगों पूजा पाठ काफी ज्यादा कर रहे है।

रुई की बाती की डिमांड भारत में बहुत ज्यादा है हर घर में भगवान के सामने रुई की बाती जलती है, और त्योहार के सीजन में तो रुई की बाती बहुत ज्यादा बिकती है और इसे बनाना काफी आसान है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले एक ऑटोमेटिक मशीन की जरूरत पड़ने वाली है।

मशीन खरीदने के बाद रॉ मटेरियल में कॉटन की जरूरत होगी और पैकेजिंग के लिए हमें पॉलिथीन बैग और प्लास्टिक के बॉक्स की जरूरत होगी। फिर आप पैकेट के ऊपर अपने ब्रांडिंग का स्टीकर लगा सकते हो। अगर सब मिलाकर बात करे तो इस बिजनेस को 20 से 30 हजार में शुरू कर सकते हैं।

कमाई कितनी होने वाली है

वैसे देखा जाए तो 1 किलो बढ़िया क्वालिटी वाले रूई की कीमत 300 है। इसमें आप अगर 10 रुपए वाली पैकेट बनाते है तो कम से कम 100 पैकेट आसानी से बन सकते है। यानी 1000 रुपए तक बना सकते है।

इस हिसाब से 1 किलो रुई पर ₹700 का मुनाफा कमा सकते हैं। इस हिसाब से अगर दिन का 10 किलो रुई का बाती बना देते है तो आप दिन का 7 हजार तक कमा सकते है। इस हिसाब से आप महीने के 1 से 2 लाख रुपए तक आसानी से कमा सकते हैं।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment