सिर्फ 5 दिन में 38 पेरसेंट का रिटर्न, निवेशकों की शेयर खरीदने की लगी दौड़


चलिए जानते हाँ, इस तगड़े शेयर के बारे में कैसे 5 दिन में 38 पेरसेंट का रिटर्न, आखिर किया है शेयर का नाम और भविष्य में किस तहरा के रिटर्न मिल सकते हाँ।

दोस्तों आज हम जीस कंपनी के बारे में बात कर रहे, वोह एक सरकारी कंपनी है, रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की ये सरकारी कंपनी आपको तगड़ा पैसा भविष्य में भी बना के दे सकती है। अब अगर बात करे तो पिछले 5 दिन में सिर्फ 38 परसेंट का रिटर्न दिया और कंपनी का नाम Indian Renewable Energy Dev Agency Ltd (IREDA) अभी शेयर करीब ₹181.80 पर ट्रेड हो रहा है। पिछले हफ्ते आखिर कारोबारी दिन में शेयर ने अपना अल-टाइम टाइम टच किया जोकि ₹169.80 था। जैसा की हम सब जानते है शेयर में जारी उथल-पुथल का असर हमे बहुत से शेयर में देखने को मिल रहा है, और बहुत से शेयर में नई भी देखने को मिल रहा है। जिसके चलते पिछले 5 कारोबारी दिनों में करीब 38 फीसदी का रिटर्न मिला।

IREDA के शेयर ने गुरुवार को करीब 4.98 परसेंट का रिटर्न दिया जिसके चलते शेयर की कीमत 169.80 रुपये पर पहुंच गई। अगर हम देखे पिछले एक महीने में 73.72% की ग्रोथ मिली है और करीब 77.15 रुपये की तेजी आई है। कल की ट्रेडिंग सेक्शन की बात करे 52 वीक हाई ₹181.80 और 52 वीक लौ ₹169.60 का रहा। जिसके चलते हम ऐसा अनुमान लगा सकते की आने वाले समय में हमे इस शेयर से अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है।

शेयर में क्यों आई ऐसी तेजी उसका पता लगते हाँ। दोस्तों जैसा की हम सब देख रहे पिछले कुछ समय से सरकारी कंपनी के शेयर में अच्छी ग्रोथ देखि जा रही है। जिसके चलते एक कारण जो सबसे बड़ा निकल के आता है, कि जब से प्रधानमंत्री इस योजना के बारे में बताया है तब से पीएम सूर्योदय योजना से तब से शेयर में एक अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है।

सिर्फ 5 दिन में 38 पेरसेंट का रिटर्न, निवेशकों की शेयर खरीदने की लगी दौड़
सिर्फ 5 दिन में 38 पेरसेंट का रिटर्न, निवेशकों की शेयर खरीदने की लगी दौड़

बदली निवेशकों की किस्मत 50 रुपये से पहुंचा 180 पर जीहां इरेडा के शेयर दिया छापरफर रिटर्न निवेशकों नवंबर 2023 में ₹50 रुपये पर लिस्‍ट हुआ ये शेयर आज निवेशकों दे चूका है मल्टीबैग्गेर रिटर्न। पिछले एक महीने में शेयर में मिला 73.72% की तेजी। IREDA शेयर का आईपीओ का प्राइस ब्रैंड 30-32 रुपये प्रति शेयर था।

शेयर हो तो ऐसा दो महीने में निवेशकों की चाँदी, जब मार्किट में खबर आई इरेडा कंपनी बहुत जल्द शेयर मार्किट में लिस्ट होने जा रही है तभी आईपीओ के समय प्राइस ब्रैंड 32 रुपये के हिसाब से आईपीओ अप्लाई होने लगा। लेकिन उसके दूसरी तरफ शेयर के लिस्ट होने के बाद 5 गुना के करीब का रिटर्न दे चूका है।

अन्य पढ़ें: अडानी ग्रुप की इस कंपनी को पड़ीं बड़ी चोट, निवेशक जरूर पढ़े बेचने की सहला
अन्य पढ़ें: अरे बाप रे, इतना बड़ा घटा मिला अडानी की इस कंपनी को, निवेशकों के लिए जानना जरुरी
अन्य पढ़ें: टाटा की कंपनी ने बनाया प्लान – ब्रोकरेज ने दिया टारगेट प्राइस इस मल्टीबैगर स्टॉक का

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment