सुजलॉन शेयरहोल्डर्स के लिए आई बुरी खबर,अब ये क्या हो गया ?


Market Trends

सुजलॉन एनर्जी, एक प्रमुख रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी, के शेयरों में हाल ही में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। पिछले शुक्रवार को, इसके शेयरों में 5% की गिरावट आई, जिससे इसका बंद भाव 47.38 रुपये रहा। यह गिरावट पिछले पांच दिनों के दौरान देखी गई 5% की कुल गिरावट के अनुरूप है। फिर भी, इस साल अब तक (YTD) में इसके शेयरों में 25% की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, जो निवेशकों के लिए एक सकारात्मक संकेत है।

Quarterly Results

दिसंबर तिमाही में कंपनी के प्रदर्शन ने निवेशकों को सुखद आश्चर्य दिया। सुजलॉन एनर्जी का नेट प्रॉफिट लगभग 160% बढ़कर 203.04 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही के 78.28 करोड़ रुपये से काफी अधिक है। इस बेहतरीन प्रदर्शन ने शेयर बाजार में इसके शेयरों को मजबूती प्रदान की।

Current Status

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने विभिन्न समय अवधियों में अलग-अलग प्रदर्शन दिखाया है। पिछले महीने में इसमें 7% की वृद्धि हुई, जबकि पिछले छह महीनों में इसमें 140% की शानदार बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह, पिछले एक साल में इसके शेयरों में 430% की भारी बढ़ोतरी हुई है, जिससे इसका भाव 9 रुपये से बढ़कर वर्तमान मूल्य तक पहुंच गया है। वर्तमान में, इसके शेयर 20-दिन, 50-दिन, 100-दिन और 200-दिवसीय मूविंग औसत से अधिक पर कारोबार कर रहे हैं, लेकिन 5-दिन के मूविंग औसत से कम पर हैं।

Future Prospects

मार्केट विश्लेषकों और जेएम फाइनेंशियल के मुताबिक, सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में आगे चलकर तेजी आने की पूरी संभावना है, जिसका टारगेट प्राइस 54 रुपये तय किया गया है। इसके शानदार तिमाही नतीजों और मजबूत विकास की संभावना को देखते हुए, निवेशकों के लिए यह एक आकर्षक विकल्प बना हुआ है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment