सुजलॉन शेयर होल्डिंग में बड़ा बदलाव – दुनिया की सबसे ज़्यादा संपत्ति वाली कंपनी की हिस्सेदारी


सुजलॉन एनर्जी कंपनी के शेयर होल्डिंग आंकड़ों में हो चुका है बड़ा बदलाव, कई कंपनियों ने हिस्सेदारी काम करि तो वही दुनिया की सबसे ज़ादा सम्पति मैनेजमेंट वाली कंपनी की 5% से ज़ादा हिस्सेदारी है। जानिए शेयर विकल्प 👇

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक नए आर्टिकल में एनर्जी के बारे में एक नई अपडेट लेकर आ चुके हैं अगर आपने सुबह में एनर्जी के मास्टर है तो आपको इस अपडेट के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए जानकारी के मुताबिक सुजलॉन एनर्जी कंपनी के शेयर होल्डिंग आंकड़ों में बड़ा बदलाव देखने के लिए मिल चुका है।

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक कीमत में बड़े उतार-चढ़ाव लगातार बने हैं कभी कंपनी का स्टॉक अचानक से ₹45 जा रहा है तो कभी कंपनी का स्टॉक 42 रुपए पहुंच जा रहा है उतार-चढ़ाव के बावजूद भी इन्वेस्टर की नजर हमेशा सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में बनी रहती है।

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के शेयर होल्डिंग में हुआ बड़ा बदलाव
सुजलॉन एनर्जी कंपनी में म्युचुअल फंड वालों ने अपनी हिस्सेदारी को हटा दिए और उनके हिस्सेदारी 2% से कम हो चुकी है लेकिन इसी बीच BlackRock कंपनी के पास 5% की हिस्सेदारी खरीद रखें है और बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने भी अपने हिस्सेदारी हटा दी है। सितंबर 2023 के आंकड़ों के अनुसार बैंक ऑफ़ बड़ौदा की सूचना एनर्जी कंपनी की स्टॉक में अब 1% से कम की हिस्सेदारी रह रही है।

Suzlon शेयर होल्डिंग में बड़ा बदलाव - दुनिया की सबसे ज़्यादा संपत्ति वाली कंपनी की हिस्सेदारी
Suzlon शेयर होल्डिंग में बड़ा बदलाव – दुनिया की सबसे ज़्यादा संपत्ति वाली कंपनी की हिस्सेदारी

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के प्रमोटर के पास 13% से ज्यादा की हिस्सेदारी है और लगातार अभी अपने हिस्सेदारी को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक की कीमत लगातार उतार-चढ़ाव का शिकार हो चुकी है।
6 महीने में दे चुका है दमदार रिटर्न

एनर्जी कंपनी का स्टॉक पिछले 6 महीने में दमदार रिटर्न दे चुका है और कंपनी के स्टॉक में एक अच्छी बढ़ोतरी हमें पिछले 6 महीने के देखने के लिए मिल चुकी है सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक के तेवर जिस तरीके से बदल रहे हैं उस सेअनुमान लगाना भी बहुत मुश्किल है कि कंपनी के स्टॉक की कीमत कितनी जा सकती है।

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक की कीमत 2023 में ₹83 और धीरे-धीरे करके इस कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹40 से ऊपर चली गई और 2018 में तो सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक की बुरी हालत थी क्योंकि कंपनी का स्टॉक लगता नीचे गिरता जा रहा था और ₹2 में आ गया था।

शेयर होल्डिंग के आंकड़ों में बड़ा बदलाव होने के बाद सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में लगातार बदलाव होता नजर आ रहा है क्योंकि म्युचुअल फंड वालों ने अपनी हिस्सेदारी को हटा दिए अब बैंक ऑफ़ बड़ौदा का भी नाम सामने आ रहा है कि इसने भी सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में अपनी हिस्सेदारी को कम कर दिया है।

अन्य पढ़ें: बड़े स्टॉक को पछाड़ रहा ये मल्टीबैग्गेर शेयर, TCS, Infosys जैसा रिटर्न का विकल्प
अन्य पढ़ें: जल्दी उठाए फायदा – मार्किट खुलने से पहले किया डिविडेंड ऐलान, 6 महीना में Multibagger रिटर्न
अन्य पढ़ें: IRFC के बदले मात्र ₹2 का स्टॉक देखो, निवेश के लिए अच्छा विकल्प

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है।
इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment