हर महीने करें 30,000 की कमाई, करना होगा छोटा सा काम » A1 Factor


यदि आप भी घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है। इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में जिसे आप घर बैठे अमेजॉन में काम करके पैसे कमा सकते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हो अमेजॉन दुनिया की सबसे बड़ी शॉपिंग साइट है। और आप इसी की मदद लेते हुए ₹30000 की महीने की कमाई बड़े आराम से कर सकते हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

Work From Home Job

हम जी बिजनेस की बात कर रहे हैं यह एक ऑनलाइन बिजनेस है और आप अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग बिजनेस के तहत महीने का लाखों रुपए बड़े आसानी से घर बैठे कमा सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग का मतलब ही होता है कि आप अमेजॉन पर लिस्ट की गई प्रोडक्ट को मार्केटिंग करना और उसके बदले में आपको कुछ ना कुछ कमीशन अमेजॉन की तरफ से मिलता है।

हर प्रोडक्ट पर मिलने वाले कमीशन की परसेंटेज अलग-अलग होती है। अमेजॉन पर जो भी प्रोडक्ट सेल होता है आप उसका लिंक क्रिएट कर अपने फ्रेंड के साथ शेयर करते हैं और उसे लिंक के थ्रू यदि कोई व्यक्ति समान को परचेस करता है तो इसके बदले में आपको उसका कमीशन मिल जाता है। कमीशन विड्रोल का सबसे मिनिमम अमाउंट हजार रुपया है।

कहां करें प्रोडक्ट को प्रमोट

अमेजॉन से एफिलिएट इनकम कमाने के लिए आपको अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करना होगा। आप इन प्रोडक्ट को सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करते हुए प्रमोट कर सकते हैं या फिर खुद की वेबसाइट बनाकर वहां पर प्रमोट कर सकते हैं। आप चाहो तो अपनी यूट्यूब चैनल भी क्रिएट करके वहां पर इन प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हैं।

कुछ एफिलिएट प्रोडक्ट्स पर मिलने वाले कमीशन लिस्ट

किचन एसेसरीज – 9%
ग्रॉसरी – 9%
इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज – 8%
कपड़े – 7%
बेबी प्रोडक्ट – 6%

कितनी होगी कमाई

आप जितना ज्यादा प्रोडक्ट को सेल करोगे उसके बदले में आपको उतना ही कमीशन मिलेगा। यानी कि इसमें कमाई की लिमिट आपके प्रोडक्ट बेचने के ऊपर डिपेंड करता है कोई अप्पर लिमिट सेट नहीं है। आप हर दिन का यदि तीन प्रोडक्ट भी सेल करते हैं तो आप 30 से ₹40 की मंथली इनकम कर सकते हैं।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment