हर महीने 10 हजार रुपए की होगी कमाई! SBI के इस धांसू स्कीम में करें निवेश


हर कोई अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए इन्वेस्टमेंट को बहुत बड़ा महत्व देता है। ऐसी मेरी आप भी इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको भविष्य में सेफ इन्वेस्टमेंट काफी मदद करता है। लेकिन कुछ लोग गलत जगह निवेश कर काफी ज्यादा परेशानी में पड़ जाते हैं। यदि आप सही जगह पर निवेश करते हैं सोच विचार के निवेश करते हैं तो आपको अपनी लाइफ में कभी भी कोई प्रॉब्लम नहीं आने वाली है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

SBI की धांसू स्कीम

इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं एसबीआई के धांसू स्कीम के बारे में जिसमें आप निवेश कर हर महीने ₹10000 तक की कमाई कर सकते हैं। SBI के इस स्कीम का नाम एसबीआई एनयूटी डिपॉजिट स्कीम है। यदि आप इस स्कीम में निवेश करते हैं तो कुछ समय के बाद आपको मासिक इनकम प्राप्त होना शुरू हो जाएगा।

Invest in this SBI scheme
Invest in this SBI scheme

एनयूटी डिपॉजिट स्कीम की डिटेल्स

आपको बता दें की एसबीआई बैंक में एनयूटी डिपॉजिट खाता खोलने की सुविधा देता है। इस स्कीम में ग्राहक एक साथ मोटा पैसा जमा कर मंथली इनकम प्राप्त कर सकते हैं। इस स्कीम में आप 36 महीने 60 महीने 84 महीने या फिर 120 महीने के लिए निवेश कर सकते हैं। आपके द्वारा जमा किए गए पैसे के ऊपर अच्छा ब्याज दर मिलने वाला है।

इस स्कीम के तहत आप मिनिमम ₹25,000 की रकम जमा कर सकते हैं और मैक्सिमम डिपॉजिट की लिमिट नहीं है। इस डिपाजिट के ऊपर आपको एसबीआई की एचडी की ब्याज दर जैसा ही मिलेगा वहीं बुजुर्गों को 0.50 फीसदी का अधिक ब्याज मिलेगा।

10 हजार मिलेगा मासिक इनकम

यदि आप भी ₹10000 का महीना कमाना चाहते हैं तो आपको इस स्कीम के तहत 5,07,964 रुपए जमा करना होगा। इसके ऊपर आपको 7% का ब्याज मिलेगा। यदि आप अपना जमा पूंजी बढ़ाते हैं तो इस हिसाब से आपको मंथली इनकम भी ज्यादा होगा।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment