होगी बंपर कमाई! कम लागत में शुरू करें यह बिजनेस, लाखों में महीने का कमाएं


यदि आप भी कम लागत में एक अच्छा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें। अगर आप भी अपनी नौकरी या फिर 9 to 5 जब से परेशान हो चुके हैं और कोई नया बिजनेस शुरू करने का मन बना रखा है। तो यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे कम लागत के साथ आप लाखों में कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस को करने के बाद आप मीना का अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं।

क्या है नया बिजनेस आइडिया

इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं अगरबत्ती बनाने के बिजनेस आइडिया के बारे में। आप घर बैठे अगरबत्ती का बनाने का बिजनेस कर सकते हैं और इसे कम लागत में अच्छा मुनाफा कमाई कर सकते हैं। आपको बता दे की अगरबत्ती को बस की पतली छड़ी से बनाया जाता है इसके ऊपर सुगंधित फूल या चंदन जैसी अन्य सुगंधित पेस्ट को लगाकर अगरबत्ती को तैयार कर लिया जाता है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

हमेशा रहेगी मार्केट डिमांड

अगरबत्ती की डिमांड प्रतिदिन लगातार बढ़ते जा रही है। इसकी डिमांड कभी कम होने वाली नहीं है। आप इस बिजनेस को घर में एक छोटे से कमरे में भी शुरू कर सकते हैं। एकमात्र भारत ही ऐसा देश है जहां पर अगरबत्तियों का निर्माण होता है और इसकी विदेश में भी डिमांड काफी ज्यादा है। यह बिजनेस सालों भर कमाई करके देने वाला बिजनेस है।

Start this business at low cost
Start this business at low cost

कैसे शुरू करें यह बिजनेस

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा लागत की जरूरत नहीं है ना ही ज्यादा जगह की जरूरत होती है। आप अपने घर के किसी एक छोटे से कमरे या हॉल के किसी एक कोने में शुरू कर सकते हैं। आप इस प्रोडक्ट को मार्केट में नई खुशबू के साथ यदि लाते हैं तो काफी तेजी के साथ आपका प्रोडक्ट पॉपुलर हो सकता है। इस निर्माण करने वाली काफी कंपनियां है लेकिन इसकी खपत भी उतना ही अधिक है कि आप इस बिजनेस में आराम से सक्सेस कर सकते हैं।

कितनी होगी कमाई, जानें

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको लाइसेंस का जरूरत होगा। आपको अपने कंपनी के नाम से जीएसटी पंजीकरण भी कराना है। यदि आप इस बिजनेस को छोटे स्तर पर शुरू करते हैं शुरुआती दौर में आपको 40 से 80 हजार तक की लागत लगेगी और आप महीने का 1.5 लाख से ₹2 लाख तक कमाई कर सकते हैं। इसमें आपका 50 से 60 हजार रुपए का करीब मुनाफा हो जाएगा। जैसे ही आप इस बिजनेस को एक्सपेंड करेंगे आपकी कमाई लाखों में होने लगेगी।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment