हो जाइए तैयार! कल आएगा टाटा का नया Tata Punch EV इलेक्ट्रिक अवतार, अभी से बजार में मची खलबली TipsTechy.IN

[

]

Tata Punch EV Electric Car: टाटा कंपनी कल अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। जिसे Tata Punch EV के नाम से जाना जायगा टाटा ने Ev बाजार में लंबे समय से अपना दबदबा बनाया हुआ है। इसे बरकरार रखने के लिए कंपनी एक से बढ़कर एक लगातार अपनी इलेक्ट्रिक कार पैश कर रही है। टाटा की इस नई इलेक्ट्रिक कार में आपको 600 किलोमीटर की रेंज देखने को मिल सकती है। आइए हम इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Tata Punch EV Launch

Tata Punch EV Launch Date In India

टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा है। दी गई जानकारी के मुताबिक टाटा कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को 17 जनवरी यानी कल के दिन भारतीय बाजार में उतारने वाली है। बताना चाहेंगे कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग पहले से शुरू कर दी है। अगर आप चाहे तो ₹21000 के टोकन से इस कार को बुक कर सकते है।

Tata Punch EV Electric Car Range

जानकारों की माने तो इस कार में 25 kWh और 35 kWh दो बैटरी सेटअप देखने को मिल सकता है। जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में करीब 600 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है। सबसे खास बात इसमें आपको 150 वाट की डीसी चार्जिंग सुविधा भी दी जायगी। जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक कार केवल 10 मिनट चार्ज करने पर 100 किलोमीटर जाने की क्षमता रखेगी।

Electric Punch EV Electric Car Specification

स्पेसिफिकेशन के मामले में देखा जाए तो इस नई इलेक्ट्रिक कार में आपको ढेर सारी सुविधाएं देखने को मिल जाएगी। जैसे 10.25 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, ऐसी और डीसी फास्ट चार्जर सपोर्ट, पार्किन सेंसर, एडजेस्टेबल सीट, म्यूजिक सिस्टम, सामान रखने के लिए बड़ा सा बूट स्पेस, LED हेडलैंप, 6 एयरबैग्स जैसी सुविधाएं देखने को मिल सकती है।

Tata Punch EV Electric Car Rivals

टाटा कंपनी की कोहरा मचाने वाली दिग्गज इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला बजार में उपलब्ध Citroen eC3 कार से होने वाला है।

अलगी बड़ी खबर भी पढ़े 

[

]

Leave a Comment