₹151 प्राइस बैंड पर Steel कंपनी का आ रहा IPO! रिकॉर्ड डेट का हुआ एलान


आईपीओ में निवेश करने की सोच रहे निवेशकों के लिए एक नई खबर आई है। इस सप्ताह, एक स्टील कंपनी का आईपीओ शुरू हो रहा है – विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड। यह आईपीओ 13 फरवरी से 15 फरवरी तक खुला रहेगा, और निवेशकों को दांव लगाने का मौका मिलेगा।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

विभोर स्टील ट्यूब्स के आईपीओ का प्राइस बैंड 141 से 151 रुपये प्रति शेयर है। यह पूरी तरह से 72 करोड़ रुपये का फ्रेश इक्विटी इश्यू है। ऑफर का लगभग 50% योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए है, 35% रिटेल निवेशकों के लिए, और बाकी 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है।

इस आईपीओ में निवेश करने से पहले, निवेशकों को विस्तृत रिसर्च करना चाहिए और कंपनी की वित्तीय स्थिति, उद्योग का अध्ययन करना चाहिए। आईपीओ के तहत निवेश करने के पूर्व, निवेशकों को अपने निवेश के लक्ष्य, वित्तीय स्थिति, और रिस्क को ध्यान में रखकर निवेश का निर्णय लेना चाहिए।

Steel company's IPO coming at ₹151 price band
Steel company’s IPO coming at ₹151 price band

ग्रे मार्केट में उत्साह: विभोर स्टील ट्यूब्स आईपीओ

विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड की आईपीओ के ग्रे मार्केट में उत्साह देखने को मिल रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक, इस आईपीओ का प्रीमियम 130 रुपये पर है। इसका मतलब है कि यदि आप इस आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं, तो आपको 151 रुपये के अपर प्राइस बैंड के हिसाब से शेयर खरीदना होगा।

इस उच्चतम मूल्य से, कंपनी के शेयर 281 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। यहाँ एक और रोचक तथ्य है कि पहले ही दिन निवेशकों को 86.09% तक का तगड़ा मुनाफा हो सकता है। इससे दिखता है कि बाजार में इस आईपीओ के लिए बहुत उत्साह है और निवेशकों की रुचि भी उत्साहित है।

यहाँ यह भी जानकारी दी जा रही है कि कंपनी के शेयरों की संभावित लिस्टिंग डेट 20 फरवरी है। इस तरह, ग्रे मार्केट के भाव से पता चलता है कि निवेशकों की आंतरिक उत्साहिता काफी अच्छी है और यह आईपीओ उनके लिए एक अच्छा निवेश का माध्यम हो सकता है।

कंपनी का व्यापारिक उपक्रम

विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड एक प्रमुख निर्माता और निर्यातक है जो हल्के स्टील ईआरडब्ल्यू काले और गैल्वेनाइज्ड पाइप, खोखले स्टील पाइप, और कोल्ड रोल्ड स्टील (सीआर) स्ट्रिप्स उत्पादित करती है। यह कंपनी अब से अधिक से अधिक दो दशकों से इस उद्योग में काम कर रही है। 

विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड माइल्ड स्टील/कार्बन स्टील ईआरडब्ल्यू ब्लैक और गैल्वेनाइज्ड पाइप, खोखले स्टील पाइप, और कोल्ड-रोल्ड स्टील (सीआर) स्ट्रिप्स और कॉइल्स का उत्पादन और निर्यात करती है। एक अप्रैल 2023 से, विभोर स्टील ट्यूब्स ने जिंदल पाइप्स के साथ एक अग्रीमेंट को रिन्यू किया है। इसके तहत, जिंदल पाइप्स और उसके ग्राहकों को जिंदल स्टार ब्रांड के तहत तैयार माल की निर्माण और आपूर्ति की जाती है। 

कंपनी के प्रमोटर मेसर्स विजय कौशिक एचयूएफ, विभोर कौशिक, विजय लक्ष्मी कौशिक, और विजय कौशिक हैं। प्रमोटरों के पास वर्तमान में कुल 1,32,46,500 इक्विटी शेयर हैं। विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड की व्यापारिकता और उत्पादकता की ऊर्जा और प्रतिबद्धता के साथ, उद्योग में एक प्रमुख स्थान पर है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment