₹300 का रेलवे स्टॉक, 4 साल में 2200% रिटर्न देख अब निवेशक तहलका मचा रहें


यह रेलवे स्टॉक में इन्वेस्टर को सच में मालामाल कर दिया पिछले कई सालों से इन्वेस्टर को तगड़ा रिटर्न देने में लगा है और 2024 में एक्सपर्ट की चर्चा का विषय बना हुआ है। जानिए निवेश के लिए अच्छा विकल्प।

रेलवे की इस कंपनी को स्टॉक मार्केट में आए ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन इस कंपनी ने बहुत ही कम समय में इन्वेस्टर को तगड़ा रिटर्न दिया है आज के समय हो कंपनी रेलवे के लिए एक महत्वपूर्ण कंपनी है इसी के साथ-साथ यह कंपनी इन्वेस्टर के लिए भी बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण और लकी कंपनी बन चुकी है जितने भी लोगों ने अभी तक इस कंपनी में इन्वेस्ट किया होगा वहां अपने आप को भाग्यवान मानते होंगे।

अन्य पढ़ें: ₹31 के स्टॉक ने मालामाल किया, अपर सर्किट के संकेत, यह शेयर पर सबकी नज़र है

आज के समय में रेलवे सेक्टर भारत का सबसे बड़ा सरकारी सेक्टर है क्योंकि रेलवे में सारी कंपनी गवर्नमेंट सेक्टर के अंदर आती है और इनमें गवर्नमेंट की बड़ी हिस्सेदारी होती है और अधिकांश कंपनी रेलवे स्टॉक मार्केट में भी लिस्ट है।

पिछले 5 साल में दिया है घोड़े की स्पीड से रिटर्न

₹300 का रेलवे स्टॉक, 4 साल में 2200% रिटर्न देख अब निवेशक तहलका मचा रहें
₹300 का रेलवे स्टॉक, 4 साल में 2200% रिटर्न देख अब निवेशक तहलका मचा रहें

Rail Vikas Nigam Ltd कंपनी की पिछले 5 साल का आंकड़ा जानकर आप भी हैरान हो जाओगे पिछले 5 साल में 1000% से ज्यादा का रिटर्न दे चुकी है 2019 में इस रेलवे स्टॉक की कीमत ₹20 से भी कम थी जितने भी इन्वेस्टर ने हजारों शेयर खरीदे होगे इस समय उनका रिटर्न लाखों रुपए से ऊपर पहुंच चुका होगा।

12 अप्रैल 2019 को यहां रेलवे स्टॉक मार्केट में 19 रुपए में लिस्ट हुई थी और 2019 में ही इस कंपनी का आईपीओ देखने के लिए मिला था कंपनी के आईपीओ बहुत ही ज्यादा अच्छा रिस्पांस मिला और 3 साल में यह रेलवे स्टॉक ने बहुत अच्छा रिजल्ट दिया है।

Rail Vikas Nigam Ltd कंपनी के शेयर होल्डिंग और फंडामेंटल आंकड़ों के बारे में बात करें तो कंपनी का मार्केट कैप लगातार बढ़ता ही जा रहा है और एक इसी के साथ-साथ यह रेलवे स्टॉक में सबसे ज्यादा गवर्नमेंट की हिस्सेदारी है गवर्नमेंट को कंपनी के ऊपर बहुत भरोसा है और इसलिए रिटेल इन्वेस्टर भी कंपनी के ऊपर बहुत भरोसा करते हैं।

2024 में रेल विकास निगम लिमिटेड कंपनी का मार्केट कैप 62988 का रोड रुपए से ज्यादा का है और यह कंपनी रेलवे में विकास से संबंधित योजना चलाती है रेलवे में जितने भी प्रोजेक्ट होते हैं उन सभी में कंपनी का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। गवर्नमेंट के द्वारा रेल विकास के लिए जितनी भी योजनाएं आती है सभी योजनाएं रेल विकास निगम कंपनी को दी जाती है म्युचुअल फंड वालों ने भी जमकर इन्वेस्ट किया है।

अन्य पढ़ें: टाटा स्टील जैसे इन् 3 शेयर को पकड़ो, मिलेगा तगड़ा रिटर्न एक्सपर्ट्स भी बुलिश
अन्य पढ़ें: कंपनी के शेयर में अंबानी ने दाव लगाया – निवेशकों की लगी लॉटरी, एक्सपर्ट ने बताया बुलिश सिगनल
अन्य पढ़ें: Zomato के निवेशकों के लिए बड़ी खबर, जानने जरूर

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment