₹4 का शेयर पहुंचा ₹40, निवेशकों को मिला हाई रिटर्न, जानिए किस शेयर की बात कर रहे


भारतीय शेयर बाजार में निवेश करना और उस निवेश के बदले हाई रिटर्न पाना हर किसी का सपना होता है. यह बाजार किसी की भी किस्मत कुछ दिनों में बदल देता है. अगर निवेशक सही कंपनी में निवेश करता है तो ये जरूर हो सकता है की निवेशक एक से 2 साल में ही काफी पैसा कंपनी से बना सकता है.

तो आज हम ऐसे ही शेयर मार्केट की एक कंपनी के स्टॉक के बारे में बात कर रहे है जिसने एक साल के अंदर 1200% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है और आगे भी इसी तरह निवेशकों को रिटर्न दे सकता है। स्टॉक मार्केट में इस कम्पनी का नाम है राठी स्टील एंड पावर Rathi Steel and Power है. इस कंपनी के शेयर ने पिछले एक महीने में अच्छा खासा रिटर्न देखने को मिला है ।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
₹4 share reached ₹40 investors got high returns
₹4 share reached ₹40 investors got high returns

कैसी कंपनी को देखे निवेश के लिए

शेयर बाज़ार में लाखो कम्पनी है जो की इंडिया के साथ ग्रोथ करती है और समय के साथ आगे बढ़ती है अगर बात की जाए आपको इनसे अच्छा रिटर्न कैसे मिले तो आप ऐसे कंपनी सर्च कर सकते है जो की आने वाले कुछ दिनों में अच्छा परफॉर्म कर सकती है जैसे जैसे इंडिया की ग्रोथ होगी वैसे आपकी भी इन्वेस्टमेंट का पर्सेंट बढ़ता जाएगा । शेयर बाजार में अगर आप सही समय में सही कंपनी में निवेश करते है तो वो कम्पनी आपको सालाना अच्छा खासा रिटर्न दे सकते है।

कंपनी की एक रिपोर्ट

RathiSteel and Power बात की जाए इस कंपनी की यह एक पैनी स्टॉक कंपनी है जिसकी ग्रोथ रिपोर्ट कुछ इस तरह है।

  • 1 महीने पहले स्टॉक की कीमत 28 रूपए
  • 1 साल पहले कीमत रूपए 4 रूपये
  • 1 सप्ताह में कीमत में बदलाव 37 से बढ़कर 41 (1229%)
  • इस शेयर का 1 साल में रिटर्न 1229% का रहा ।

इस कम्पनी की मार्केट कैप 129Cr हैं इस कम्पनी में निवेशकों को एक साल में अच्छा खासा रिटर्न देखने को मिला है आने वाले समय में कंपनी द्वारा और भी शेयर पब्लिक के लिए इश्यू किए जाएंगे ऐसा कम्पनी का कहना है ।

रिटर्न अगर आप इस कंपनी में 1 साल पहले 1 लाख रुपए इन्वेस्ट करते तो आपको 1200% का रिटन मिलता जिससे आपकी निवेश के रिटर्न की कीमत लगभग 12 लाख के आस पास होती है।

2024 में कैसे रहेगी चाल, और कंपनी किस प्रकार के कार्य करती है

बात की जाए इस कंपनी की तो इस कम्पनी का प्रोडक्शन स्टील एंड प्रोडक्शन कार्य करती है जो की एक समय के अनुसार अच्छा रिटन देती है कम्पनी के आंकड़ों के आधार पर 2024 में 3,55,70,522 शेयर इश्यू करने के बात की है।

ये केवल इसके आंकड़ों पर आधारित रिपोर्ट है निवेशक अपने वित्तीय सलाह कार से सलाह लेकर ही निवेश करे, यह जानकारी निवेश करने के लिए नहीं है ।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment