₹50 की बचत कर बनाएं 15 लाख का फंड! जानें यह आसन तरीका… » A1 Factor


अगर आप भी पैसे कोई काम या नौकरी करके कमा रहे हैं तो आपको निवेश की आदत जरूर दल लेनी चाहिए। अगर आप रोज थोड़े थोड़े भी पैसे को रेगुलर निवेश करोगे तो आपको अमीर बनने से कोई रोक नहीं सकता है। एक समय बाद यह छोटा निवेश ही आपको मोटा मुनाफा देगा।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं की कैसे यदि आप ₹50 रोजाना भी निवेश कर सकते हैं तो आपके पास 15 लाख रुपए का फंड इकट्ठा हो जाएगा। यह बिल्कुल संभव है अगर आप सही योजना से पैसे की बचत करें। आपको बता दें की SIP के जरिए निवेश करना सुरक्षित निवेश में से एक हैं। और साथ में यह बैंक और पोस्ट ऑफिस स्कीम से ज्यादा मुनाफा भी देता है।

ऐसे बनेगा 15 लाख रूपए का फंड, जानें डिटेल्स

₹50 रोजाना की बचत आपको महीने का ₹1500 बचत करती है। इन पैसों को यदि आप किसी बेहतर म्युचुअल फंड स्कीम में एसआईपी के जरिए निवेश करते हैं तो 20 साल में आपका यह पैसा 15 लाख रुपए के आसपास हो जाएगा।

मार्केट में ऐसे कैसे म्युचुअल फंड उपलब्ध है जो लगभग 15 से 18 फ़ीसदी का रिटर्न आसानी से प्रोवाइड कराती है। यदि आपके जमा किए गए पैसे पर 12 फीसदी का भी रिटर्न मिलता है तो भी आप 15 लाख रुपए का फंड 50 रुपए रोजाना बचत करते हुए 20 साल में आसानी से तैयार कर सकते हैं।

जानें कितना होगा मुनाफा

यदि आपको जाना ₹50 के हिसाब से जमा करते हैं और यह प्रक्रिया आप 20 सालों तक दोहराते हैं तो आपके द्वारा जमा किया गया पैसा 3 लाख 60 हजार रुपए होते हैं। यदि आपको 12 फीसदी का सामान्य रिटर्न मिलता है। तो आपके जमा पैसे पर लगभग 11,38,722 रुपए का ब्याज मिल जाएगा। यानी की मैच्योरिटी पर आपको लगभग 14,98,722 रुपए मिलेगा।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment