₹7 का शेयर पहुंचा ₹77 के पार, 99% टूटने के बाद 1000% उछला शेयर, इस दिग्गज निवेशक ने भी लगाया दांव


पिछले कल मंगलवार 6 फरवरी 2024 के दिन शेयर बाजार में Patel Engineering Ltd के शेयरों में भयंकर तेजी देखने को मिली और कंपनी के शेयर दिन के अंत में 9.47% की जबरदस्त तेजी के साथ बंद हुए। पटेल इंजीनियरिंग कंपनी द्वारा इन्फ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन सर्विसेज प्रदान की जाती है। वही इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 79 रुपए है जो इसने पिछले कल मंगलवार को टच किया था।

वही इस शेयर का 52 वीक लो प्राइस 13.15 रुपए है। एक वक्त तो इस कंपनी के शेयर 99% नीचे लुढ़क गए थे लेकिन कुछ ही सालों के अंदर यह शेयर 7 रुपए से 77 रुपए के पार चले गए और पिछले दिन इस शेयर में 11 फीसदी की जोरदार तेजी दर्ज की गई। स्टॉक मार्केट के दिग्गज निवेशक विजय केडिया द्वारा भी इस कंपनी के शेयर बड़ी मात्रा में खरीदे गए है।

99% टूटने के बाद 1000% उछला शेयर

तारीख 4 जनवरी 2008 को Patel Engineering के शेयर 705 रुपए पर मार्केट में ट्रेड हो रहे थे। इस लेवल से इसके शेयर तारीख 30 अगस्त 2019 को लगभग 99% टूटकर 7 रुपए के लेवल पर आ गए। हालांकि अब बीते कुछ सालों से शेयर ने काफी अच्छी रिकवरी की है। यह शेयर अब 1000% से ज्यादा तेजी के साथ 7 रुपए से 77 रुपए के ऊपर जा चुका है।

यह पढ़ें : 1 शेयर पर मिलेगा 5 बोनस शेयर, ऐलान के बाद शेयरों में लगा अपर सर्किट

विजय केडिया ने लगाया दांव

पटेल इंजीनियरिंग के शेयरों में स्टॉक मार्केट के दिग्गज निवेशक विजय केडिया द्वारा भी दांव लगाया गया है और उन्होंने इस कंपनी के 1.3 करोड़ शेयर खरीदे हुए है। दरअसल केडिया प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से उन्होंने Patel Engineering कंपनी की 1.68% हिस्सेदारी अपने नाम कर ली है। वही पिछले 1 साल में इस शेयर ने 348 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment