₹9 वाले शेयर भाव ने छुआ आसमान! सरकारी ऐलान का असर, दिखा एक महीने में भयंकर तेजी…


मंगलवार को बाजार में तेजी के बीच, पेनी शेयरों की भारी डिमांड नजर आई। इस उत्साहजनक वातावरण में, एक पेनी शेयर, नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी, कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड की कीमत में वृद्धि देखी गई। बीते सोमवार को इस शेयर की कीमत 9.27 रुपये थी, लेकिन मंगलवार को शेयर में 20 फीसदी का अपर सर्किट लगा और कीमत 11.12 रुपये तक पहुंच गई। इस से यह शेयर अपने 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर को छूने के लिए तैयार है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड में लगातार तेजी देखने का मुख्य कारण उनकी मजबूत वित्तीय स्थिति और बाजार में विश्वास है। इस शेयर को निवेशकों के बीच बड़े पसंद किया जा रहा है, जिससे इसकी मांग में वृद्धि हो रही है। इस पेनी शेयर में दिखाई गई तेजी ने निवेशकों को आकर्षित किया है और उन्हें बड़े लाभ की उम्मीद है। यह शेयर बाजार में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है और निवेशकों को संबंधित लाभ प्राप्त करने का मौका दे रहा है।

कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड: शेयरहोल्डिंग पैटर्न

कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड की शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें, तो दिसंबर 2023 तक 42.93 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर के पास थी। इसके साथ ही, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 57.07 फीसदी पर थी। प्रमोटरों में हेमंत गुप्ता, हेमलता खुटेटा, मदनलान खंडेवाल, नवनीत खंडेवाल, और राधिका खंडेवाल शामिल हैं।

हेमंत गुप्ता के पास 5,25,000 शेयर हैं, जबकि हेमलता खुटेटा के पास 10,32,640 शेयर हैं। इन प्रमोटरों के संयुक्त प्रयासों और नेतृत्व में, कंपनी ने अपने वित्तीय क्षेत्र में मजबूती और स्थिरता की प्राप्ति की है। इस शेयरहोल्डिंग पैटर्न से स्पष्ट है कि प्रमोटरों का सशक्त और स्थायी समर्थन कंपनी को पूर्ण विश्वास और सहयोग प्रदान करता है। उनका उत्साह और नेतृत्व कंपनी को आगे बढ़ने में मदद करता है, और निवेशकों को भी विश्वास और सुरक्षा प्रदान करता है।

रिटर्न का सफर: कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड

कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड के शेयर ने हाल ही में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न का आनंद दिलाया है। इस शेयर ने अपने पिछले कुछ समय में उच्चतम स्तरों को छू लिया है। एक हफ्ते में, यह शेयर ने 55 फीसदी रिटर्न प्रदान किया है, जो निवेशकों के लिए अत्यधिक उत्साहजनक है। वहीं, एक महीने का रिटर्न 100 फीसदी से ज्यादा रहा है, जो निवेशकों को बेहद अच्छा लाभ दिखा रहा है।

इसी तरह, तीन महीने का रिटर्न 112 फीसदी है, जो निवेशकों के लिए बेहतरीन प्रदर्शन का प्रमाण है। इसके अलावा, अलग-अलग अवधियों पर भी यह शेयर निवेशकों को पॉजिटिव रिटर्न प्रदान कर रहा है, जो कि निवेशकों के लिए आकर्षक है। कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड का यह सफर निवेशकों को आत्मविश्वास और संतुष्टि प्रदान करता है, और उन्हें वित्तीय स्थिति में सुधार का मौका प्रदान करता है।

कंपनी के बोर्ड की बैठक: विकास और नतीजों का जायजा

बीते 31 जनवरी को बीएसई को दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी के बोर्ड की बैठक आज, 6 फरवरी को हो रही है। इस महत्वपूर्ण बैठक में, कंपनी ने अपने चालू वित्त वर्ष के दिसंबर के नतीजों को भी जारी किया है। इस बैठक के माध्यम से कंपनी के निर्णयकारी तंत्र को समझाया जाएगा और आगामी कार्रवाईयों की रणनीति तय की जाएगी।

दिसंबर तिमाही में, कंपनी का नेट प्रॉफिट 28 लाख रुपये रहा, जो पिछले साल के 20 लाख रुपये के प्रॉफिट की तुलना में बढ़ावा है। यह वृद्धि कंपनी के वित्तीय स्वास्थ्य की सुधार का प्रमाण है और निवेशकों के आत्मविश्वास को बढ़ाती है।

कंपनी का इतिहास भी उसके उत्कृष्टता का प्रमाण है। मार्च 1990 में वजूद में आई “होम लैंड फाइनेंस एंड कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड” के नाम से शुरू किया गया था। 1995 में उसका नाम “कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड” कर दिया गया और बाद में “कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड” कर दिया गया। इस विकास के साथ, कंपनी ने निवेशकों का भरोसा और विश्वास जीता है और अपने उत्कृष्ट कार्य के माध्यम से अग्रसर होती रही है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment