1 लाख के बने 43 लाख, अब इस सरकारी कंपनी को मिला 120 करोड़ रुपए का बड़ा ऑर्डर, शेयर में आई जबरदस्त तेजी


Multibagger Stock : कम समय में यह शेयर निवेशकों को जोरदार रिटर्न भी देते है। अतः अगर आप भी प्रॉफिट कमाने की उम्मीद से इस तरह के किसी स्टॉक की खोज कर रहे हैं। तो आपको Servotech Power Systems Ltd के शेयरों पर नज़र रखनी चाहिए। 

इसके शेयर बीते कल 30 जनवरी को 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ मार्केट में बंद हुए थे। इस तेजी के चलते शेयर अपने नए 52 वीक हाई प्राइस के लेवल पर जा चुके है। शेयरों में यह तेजी यूंही नही आई है बल्कि इसके पीछे का कारण यह है कि कंपनी को एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है जिसके चलते यह तेजी आई है। इसी के बारे में हम आगे आपको जानकारी देने वाले है।

120 करोड़ का नया ऑर्डर

कंपनी की तरफ से एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान यह जानकारी दी गई है कि सार्वजनिक सेक्टर की कंपनी BPCL की तरफ से Servotech Power Systems Ltd को 120 करोड़ रुपए का बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है। कंपनी को 1800 डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स के लिए यह ऑर्डर मिला हुआ है जिसे वर्ष 2024 के अंत तक पूरा किया जाना है। साथ ही इस प्रोजेक्ट में 60 किलोवाट और 120 किलोवाट के दो चार्जर वेरिएंट शामिल है।

यह पढ़ें : मुनाफे में 10 गुना वृद्धि, डिविडेंड का हुआ ऐलान, अब 200 रुपये पार जायेगा यह PSU Stock

अभी तक शेयरों का प्रदर्शन

बीते 1 महीने में 11 फीसदी की तेजी Servotech Power Systems के शेयरों में आई है। हालांकि 6 महीने की अवधि में शेयरों में 7 फीसदी से अधिक की गिरावट भी आई है। लेकिन 1 साल की अवधि में इस शेयर ने 253 फीसदी और 2 साल में 650 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न इस शेयर ने दिया है। वही 3 साल में तो इस शेयर ने 4000 फीसदी से ज्यादा का Multibagger Return दिया है।

1 लाख के बना दिए 43 लाख रुपए

इस शेयर की कीमत जनवरी 2021 में मात्र 1.98 रुपए थी और 30 जनवरी 2024 को शेयर 86 रुपए के ऊपर जा चुके है। अतः इन 3 सालों के दौरान देखा जाए तो निवेशकों के पैसे 43 गुना तक बढ़ गया है। इसका अर्थ हुआ कि यदि आपने जनवरी 2021 में इस शेयर में 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आज वह 1 लाख रुपए 43 लाख रुपए में बदल चुके होते।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment