1 साल में दिया 135 फीसदी रिटर्न, अब कंपनी देने जा रही है डिविडेंड, यहां जाने कंपनी का नाम


स्टॉक मार्केट में लिस्टेड अलग-अलग कंपनियों द्वारा अपने तिमाही नतीजे जारी किए जा रहे है और इसी बीच टिप्स इंडस्ट्रीज (Tips Industries Limited) द्वारा भी अपने नतीजे जारी किए जा चुके है जो कि मीडिया और एंटरटेनमेंट सेक्टर की एक कंपनी है। कंपनी द्वारा यह जानकारी दी गई है कि पिछले वर्ष की समान तिमाही के मुकाबले इस तिमाही कंपनी के मुनाफे में 72 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 

इन सबके साथ कंपनी की तरफ से डिविडेंड का ऐलान भी किया गया है। इसके अलावा यह शेयर अपने निवेशकों के मल्टीबैगर साबित हो चुका है जिसने पिछले 3 सालों में अपने निवेशकों के पैसे को 10 गुना तक बढ़ा दिया है। जबकि 1 साल में दोगुने से ज्यादा रिटर्न दिया है। फिलहाल इस कंपनी के शेयर 24 जनवरी को इस लेख को लिखते समय तक लगभग 3 फीसदी तेजी के साथ 393 रुपए पर कारोबार कर रहे है।

कंपनी के तिमाही आंकड़ों पर नजर 

कंपनी को पिछले वर्ष की समान तिमाही में 20.19 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था जो कि इस बार दिसंबर तिमाही में बढ़कर 34.65 करोड़ रुपए रहा है। हालांकि दूसरी तिमाही में यह मुनाफा 39.64 करोड़ रुपए रहा था और दूसरी तिमाही के मुकाबले तीसरी तिमाही में इस बार यह मुनाफा 12.5 फीसदी कम रहा है।

इसके साथ इस तिमाही में कंपनी को कारोबार से 64.82 करोड़ रुपए की आय अर्जित हुई है जो की पिछले वर्ष की समान तिमाही से 27 फीसदी अधिक है। पिछले वर्ष यह 50.97 करोड़ रुपए थी। दूसरी तिमाही यानी के सितंबर तिमाही के दौरान यह 60.87 करोड़ रुपए थी जो कि दिसंबर तिमाही से 6.4 फीसदी कम थी। 

यह पढ़ें : Railway Stocks को अचानक क्या हुआ, IRFC, RVNL और IRCTC के शेयरों में आई भारी गिरावट

निवेशकों को मिलेगा डिविडेंड

अपने तिमाही आंकड़े जारी करने के साथ कंपनी द्वारा अपने निवेशकों के लिए डिविडेंड का ऐलान भी किया गया है। कंपनी द्वारा अपने निवेशकों को 3 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड के रूप में दिए जायेंगे। इसके लिए रिकॉर्ड डेट 1 फरवरी 2024 तय की गई है।

जबकि कंपनी की तरफ से 18 फरवरी या उससे पहले डिविडेंड का भुगतान कर दिया जायेगा। कंपनी से इससे पहले अगस्त और अक्टूबर में भी डिविडेंड दिया था।

इस शेयर ने दिया है मल्टीबैगर रिटर्न

लॉन्ग टर्म में इस शेयर ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बीते 1 साल में इस शेयर में 135 से अधिक उछाल आया है जबकि 3 साल में तो इसने 900 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है।

वही बीते 6 महीने में इस शेयर में 34 फीसदी की तेजी आई है जबकि 1 महीने में 11 फीसदी से ज्यादा ऊपर यह शेयर जा चुका है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment