1 साल में दिया 225% रिटर्न, अब इस दिग्गज कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयरों में आई तेजी


अगर आपने स्टील सीमलेस पाइप बनाने वाली दिग्गज कंपनी Maharashtra Seamless के शेयरों में दांव लगाया है तो आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल इस कंपनी को इंडियन ऑयल की तरफ से करीबन 116 करोड़ रुपए का एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है। इस ऑर्डर की सप्लाई Maharashtra Seamless की तरफ से Indian Oil की जरूरत के आधार पर समय समय पर की जाएगी। 

कंपनी का दमदार ऑर्डर बुक

सीमलेस पाइप, कार्बन पाइप्स, हॉलो सेक्शन पाइप और वेल्डेड पाइप्स बनाने और बेचने का कार्य  वर्ष 1985 में स्थापित हुई Maharashtra Seamless की तरफ से किया जाता है।

वही अगले हफ्ते 29 जनवरी 2024 को कंपनी द्वारा अपने तिमाही नतीजे भी जारी किए जायेंगे। साथ ही इस ऑर्डर से पहले कंपनी को ONGC से भी 187 करोड़ का ऑर्डर प्राप्त हुआ था। जबकि इस कंपनी के पास 30 सितंबर 2023 के आधार पर अभी के समय 1459 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक है।

यह पढ़ें : Suzlon नही इस पावर कंपनी को मिला 550 करोड़ रुपए का ऑर्डर, 1 साल में दे चुका है 238 फीसदी का रिटर्न 

अपने सेगमेंट की मार्केट लीडर है कंपनी

Maharashtra Seamless अपने सेगमेंट की मार्केट लीडर कंपनी है यानी की इस समय सीमलेस पाइप सेगमेंट कंपनी का मार्केट शेयर 55 फीसदी है जो कि अन्य कंपनियों के मुकाबले सबसे अधिक है।

इसके साथ रिन्यूएबल एनर्जी सेगमेंट में भी कंपनी अपना बिजनेस कर रही है। जबकि इसके क्लाइंट की लिस्ट देखी जाए तो BPCL, इंडियन ऑयल, गेल इंडिया, ONGC, NTPC, हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी दिग्गज कंपनियों का नाम शामिल है।

Maharashtra Seamless Share Price History

इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन गुरुवार को कंपनी के शेयर 990 रुपए के लेवल पर बंद हुए है। वही इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 1081 रुपए जबकि 52 वीक लो प्राइस 297 रुपए है।

बीते 6 महीने में इस शेयर ने 93 फीसदी का रिटर्न और पिछले 1 साल में 219 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। जबकि 3 सालों के दौरान इसके शेयरों में 570 फीसदी का बंपर उछाल आया है।

यह पढ़ें : 17 रुपए के शेयर ने किया कमाल, मात्र 6 महीने में निवेशकों को बनाया करोड़पति

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment