1 साल में दिया 230% रिटर्न, अब इस पावर कंपनी के हाथ लगा एक बड़ा प्रोजेक्ट, साथ में मिलेगा Bonus Share


शनिवार 20 जनवरी 2024 की शाम को मार्केट बंद होने के साथ पावर स्टॉक KPI Green Energy के शेयर भी करीबन 2 फीसदी उछाल के साथ 1433 रुपए के भाव पर बंद हुए थे।

दरअसल यह तेजी ऐसे ही नही आई है बल्कि KPI Green Energy की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी के हाथ एक बड़ा प्रोजेक्ट लगा है। जैसे ही यह खबर मार्केट में आई तो उसके बाद शेयरों में तेजी आ गई। 

5.6 MW सोलर पावर प्रोजेक्ट का ऑर्डर

स्टॉक एक्सचेंज को शनिवार के दिन KPI Green Energy की तरफ से यह जानकारी दी गई थी कि पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी KPI Energia को 5.6 मेगावॉट सोलर प्रोजेक्ट का एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है। Shree Varudi Paper Mill LLP की ओर से यह ऑर्डर कंपनी को दिया गया है और इस प्रोजेक्ट को वित्तीय 2024–25 में पूरा किया जाना है। 

KPI Green Share Price

KPI Green Energy उन शेयरों की सूची में आता है जिन्होंने ने अपने निवेशकों को जोरदार रिटर्न दिया है। बीते 1 महीने में 9 फीसदी की तेजी, 6 महीने में 73 फीसदी की तेजी और 1 साल में 230 फीसदी से अधिक की तेजी KPI Green Energy के शेयरों में आई है। जबकि 3 सालों की अवधि में इसने 4642.86% का जबरदस्त रिटर्न दिया है।

मिलेगा Bonus Share 

अपने योग्य निवेशकों के लिए KPI Green Energy की तरफ से बोनस शेयर का भी ऐलान किया गया है। कंपनी द्वारा अपने निवेशकों को 1:2 अनुपात में बोनस शेयर दिए जायेंगे। इसका अर्थ हुआ को निवेशकों को 2 शेयर पर 1 बोनस शेयर दिया जायेगा। इसके लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट भी तय कर दी है। रिकॉर्ड डेट अगले साल 15 फरवरी 2025 तय की गई है।

यह पढ़ें : Top 10 Penny Stocks : मंगलवार को होगी प्रॉफिट की बारिश, क्या आप लोगे चांस

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment