1 साल में दिया 330% रिटर्न, अब इस Defence Stock में आएगी तेजी, शेयर जायेगा 994 रुपए तक


Zen Technologies Share Price Target : सरकार की तरफ से बजट 2024 का ऐलान किया जा चुका है इसके तहत डिफेंस सेक्टर के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा सरकार ने की है। दरअसल वित्तीय वर्ष 2025 के लिए बजट एलोकेशन को 4.5 फीसदी बढ़ाते हुए 6.26 लाख करोड़ रुपए कर दिया गया है जिसमे डिफेंस कैपिटल एक्सपेंडिचर को 9.4% बढ़ाते हुए 1.72 लाख करोड़ रुपए कर दिया है।

वही रेवेन्यू एक्सपेंडिचर को 2.82 लाख करोड़ रुपए किया गया। इसके चलते अब डिफेंस हार्डवेयर मेकर्स को अच्छे खासे ऑर्डर मिलने की उम्मीद है। अतः इसके तहत ब्रोकरेज के अनुसार Zen Technologies को भी इससे बड़ा फायदा मिलने वाला है और इस शेयर में आगे चलकर तेजी देखने को मिलेगी। 

Zen Technologies Q3 Result 

ब्रोकरेज फर्म SBI सिक्योरिटीज की तरफ से जेन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में खरीदारी करने की सलाह दी गई है। अपने निवेशकों के लिए यह शेयर वैसे भी लॉन्ग टर्म में मल्टीबैगर साबित हुआ हैं। यदि कंपनी के तिमाही नतीजे की तरफ देखा जाए तो सेल्स और प्रॉफिट में कंसोलिडेट आधार पर 90%/150% का उछाल देखने को मिला है। एबिटा मार्जिन में भी 10% की वृद्धि हुई और यह 42.7% तक जा पहुंचा है। 

Zen Technologies Share Price Target

Zen Technologies Share Price Target : हम अगर कंपनी के ऑर्डरबुक के बारे में बात करें तो यह 1434 करोड़ रुपए है। जबकि कंपनी का रेवेन्यू विजिबिलिटी भी शानदार है। कंपनी का 35% रेवेन्यू एक्सपोर्ट बिजनेस से आता है। इसके अलावा कंपनी यह उम्मीद जता रही है कि चौथी तिमाही में कंपनी को अच्छे ऑर्डर्स मिल सकते है। साथ ही इस शेयर को अगले 12 से 18 महीने के लिए निवेश की दृष्टिकोण से 994 रुपए का टारगेट दिया गया है।

यह पढ़ें : Suzlon Energy Share कब जायेगा ₹50 से ₹100 तक, जानिए क्या कहना है मार्केट एक्सपर्ट का

1 साल में दिया 330% रिटर्न

शुक्रवार 2 फरवरी 2024 की शाम को Zen Technologies के शेयर 3 फीसदी की अधिक गिरावट के साथ बंद हुए थे। लेकिन बीते 1 महीने में करीबन 11 फीसदी की तेजी, 6 महीने में 38 फीसदी की तेजी और बीते 1 साल में 330 फीसदी की दमदार तेजी शेयरों में आई है। वही 3 साल में इस शेयर ने 875 फीसदी का Multibagger Return दिया है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment