10% चढ़ गए इस ज्वेलरी कंपनी के शेयर, 1 लाख को बना दिए 22 लाख, अब बोनस शेयर देगी कंपनी


हम अक्सर कई सारे मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले शेयरों के बारे में बात करते है जिन्होंने अपने निवेशकों को बहुत ही कम समय में काफी अच्छा रिटर्न दिया है। ऐसे में अगर आपकी नजरे किसी अच्छे Multibagger Stock के ऊपर है तो आप Salasar Techno Engineering Ltd शेयर के बारे में विचार कर सकते हैं। इस स्टॉक द्वारा दिए गए रिटर्न के बारे में हम इस लेख में जानने वाले है। साथ ही Bonus Share के बारे में भी जानेंगे।

कंपनी देगी बोनस शेयर

सबसे बड़ी खबर यह है कि अपने निवेशकों को Salasar Techno Engineering Ltd कंपनी ने बोनस शेयर देने की घोषणा भी की है। कंपनी द्वारा अपने निवेशकों को 4:1 अनुपात में बोनस शेयर दिया जायेगा। इसका अर्थ है की 1 शेयर के ऊपर 4 बोनस शेयर कंपनी की तरफ से दिया जायेगा। बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट की तारीख भी तय की जा चुकी है जो कि 1 फरवरी 2024 रखी गई है।

यह पढ़ें : 3 जबरदस्त Midcap Stocks, देंगे जोरदार मुनाफा, जाने टारगेट प्राइस सहित पूरी जानकारी

कैसा रहा शेयरों का प्रदर्शन

बीते 1 महीने की बात की जाए तो कंपनी द्वारा अपने निवेशकों को 91 फीसदी का रिटर्न दिया गया है जबकि 6 महीने में 150 फीसदी का रिटर्न यह शेयर दे चुका है। वही 1 साल में 183 फीसदी का रिटर्न इस शेयर ने दिया है। फिलहाल कंपनी के शेयर इस लेख को लिखने के दौरान 10 फीसदी तेजी के साथ मार्केट में ट्रेड हो रहे हैं।

1 लाख के बन गए 22 लाख

इस कंपनी के शेयर 2020 जनवरी को मार्केट में 5.42 रुपए के स्तर पर ट्रेड हो रहे हैं और आज इस कंपनी के शेयर 132 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहे हैं। इस अवधि में कंपनी के शेयर में 22 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है। इस शेयर में यदि किसी निवेशक द्वारा 4 साल पहले 1 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट किया गया होता तो आज वह 1 लाख रुपए 22 लाख में बदल चुके होते।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment