10 टुकड़ों में बंटने वाला है यह शेयर और साथ में देगा बोनस शेयर


नमस्कार दोस्तों स्वागत करते हैं आपका आज के इस आर्टिकल में आज हम बात करने वाले हैं. एक ऐसी शेयर कंपनी के बारे में जिसका शेयर 10 टुकड़ों में बांटने वाला है और साथ ही कंपनी बोनस शेयर भी यीशु करने वाली है अगर बात करें शेयर के पिछले 1 साल रिटर्न की तो इस शेयर ने 175% का रिटर्न दिया है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

Bonus Share News: आज हम जिस कंपनी के बारे में बात करने वाले हैं वह एक स्माल कैप कंपनी है और इस कंपनी का नाम Sunrise Efficient Marketing Ltd है. इस कंपनी में अपने शेयर होल्डर को बोनस शेयर देने का ऐलान किया है जल्द ही या कंपनी अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने वाली है. आज की बैठक में कंपनी के डायरेक्टर ने बोनस शेयर देने के ऊपर विचार विमर्श किया हुआ है और इस बात का अप्रूवल भी मिला है कि कंपनी 1:1 के रेश्यो में बोनस शेयर देने की घोषणा करने वाली है. इसका मतलब यह हुआ कि हर एक शेयर पर एक शेयर मुफ्त मिलने वाला है।

आज की हुई बोर्ड मीटिंग में कंपनी के निदेशक ने अधिकृत शेयर को 50,00,000 से बढ़ाकर 50,00,000 इक्विटी शेयर में डिविडेंड देने के बारे में विचार किया है और इसकी मंजूरी भी मिल चुकी है इस शेयर ने 1 साल में अपने निवेशकों को 50% का रिटर्न दिया हुआ है।

अगर हम इस कंपनी की मार्केट जाट की बात करें तो इस कंपनी का मार्केट का 121 करोड़ का है. अगर हम इस कंपनी के डेब्ट इक्विटी की बात करें तो इस पर 0.25% है. वही कंपनी की फेस वैल्यू की बात करें तो कंपनी की फेस वैल्यू ₹10 है कंपनी का ROE 39.39% है।

अभी के समय में कंपनी के शेयर में 5% की बढ़ोतरी देखने को मिली है इसके साथ ही इस कंपनी का शेयर ₹255 के आसपास ट्रेड कर रहा है. इस 20 शेयर का हाई प्राइस ₹270 के आसपास रहा है और वहीं अगर इस कंपनी के शेयर की लो प्राइस की बात करें तो वह ₹248 के आसपास रहता है। इस शेर ने बीते 1 साल में 176% का रिटर्न दिया है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment