10 साल में बनें करोड़पति! जानें फॉर्मूला कैसे कम पैसा बचा कर करें निवेश ?


how to Become a millionaire in 10 years! दुनिया में हर कोई इंसान अमीर बनना चाहता है। और इस फिराक में वह काफी ज्यादा मेहनत भी करता है। लेकिन मैं आपको यूं कहूं कि यदि आप मेहनत से पैसे कमाने के साथ-साथ उसे सही जगह निवेश करते हैं तो और आप कम समय में ही अमीर बन जाएंगे। आपको बस धीरे-धीरे छोटे अमाउंट में पैसे को सही जगह पर निवेश करना होगा और आप भी ऐसे में करोड़पति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।

कैसे 10 साल में बनें करोड़पति ?

इस पोस्ट में हम आपको पूरी डिटेल के साथ निवेश के ऐसे फार्मूले बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप 10 सालों में करोड़पति बन सकते हैं। यदि आप भी करोड़पति बनने का सपना देख रहे हैं तो इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक फॉलो कीजिए और समझे गए तरीके को जरूर देखें। SIP के जरिए आप पैसे को निवेश कर करोड़पति बन सकते हैं। इसके लिए आपको सही रणनीति बनाना होगा।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

10,000 SIP बना देगा करोड़पति

सिप कैलकुलेटर की मदद से हमने यह जाना कि यदि आप ₹10000 की महीने की एसआईपी शुरू करते हैं और उसे अगले 20 साल तक फॉलो करते हैं और औसतन आपको 12% का रिटर्न मिलता है तो आपके पास एक करोड रुपए का फंड इकट्ठा हो जाएगा।

यदि आप ₹15000 का मंथली शिप करते हैं और 12 परसेंट का आपको एक्सपेक्टेड रिटर्न मिलता है तो आप मर्ज 17 साल में करोड़पति बन सकते हैं। वहीं यदि आप ₹20000 का शिप करते हैं तो आप 15 साल में ही करोड़पति बन जाएंगे।

10 साल में बनें करोड़पति

ऊपर समझे गए कैलकुलेशन के हिसाब से यदि आप ₹25000 का मंथली एसआईपी निवेश करते हैं और इसके ऊपर आपको 12% का रिटर्न मिलता है तो आप 14 साल में करोड़पति बन जाएंगे। इस हिसाब से यदि आपको सिर्फ 10 सालों में ही करोड़पति बनना है तो आपके द्वारा की जा रही शिप की रकम को पढ़ना होगा। सिंपल कैलकुलेशन समझे तो आपको 45000 रुपए का मंथली एसआईपी निवेश करना होगा तब जाकर आप 10 साल में करोड़पति बन सकते हैं।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment