12 फीसदी उछला यह रेलवे स्टॉक, मिला एक और नया ऑर्डर, 1 साल में दिया 260 फीसदी रिटर्न


बजट जारी होने से पहले रेलवे स्टॉक्स में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही और बजट जारी होने के बाद भी यह तेजी बरकरार रहने की उम्मीद है। ऐसे में यह भी देखा जा रहा है रेलवे सेक्टर की कंपनियों को ऑर्डर भी धड़ाधड़ मिल रहे है। इसी बीच रेलवे सेक्टर की एक और कंपनी Railtel Corporation को एक और ऑर्डर मिल चुका है जिसके चलते इसके शेयर गुरूवार को 12% से अधिक ऊपर चले गए थे।

ऑर्डर की पूरी डिटेल

BSE की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर साउथ सेंट्रल रेलवे से 82.41 करोड़ रुपए का ऑर्डर रेलटेल कॉरपोरेशन को सिकंदराबाद डिविजन के लिए मिला है। इस ऑर्डर को पूरा करने का समय कंपनी को 8 सितंबर 2025 तक दिया गया है। इसके साथ कंपनी द्वारा 24 जनवरी 2024 को अपने तिमाही नतीजे भी जारी किए जायेंगे।

आपको यह भी बताना चाहेंगे की इस रेलवे पीएसयू स्टॉक को लगातार बड़े बड़े ऑर्डर मिलते ही जा रहे हैं। कंपनी को 10 जनवरी 2024 को सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स से 29.54 करोड़ रुपए का ऑर्डर, बिहार एजुकेशन प्रोजेक्ट्स काउंसिल से 39.88 करोड़ रुपए का ऑर्डर 9 जनवरी 2024 को और RVNL से 35.08 करोड़ रुपए का ऑर्डर प्राप्त हुआ था। 

यह पढ़ें : 3 महीने में आया 100 फीसदी उछाल, अब इस रेलवे कंपनी को मिला करोड़ों का बड़ा ऑर्डर

शेयरों का हाल

लॉन्ग टर्म में रेलटेल कॉरपोरेशन के शेयरों ने अपने निवेशकों को शानदार दिया है। 25 जनवरी 2024 को इस कंपनी के शेयर लगभग 10 फीसदी तेजी के साथ 435 रूपए के भाव पर बंद हुए थे। जबकि रिटर्न की बात की जाए तो 6 महीने में 175 फीसदी का रिटर्न और 1 साल में 260 फीसदी से अधिक का जबरदस्त रिटर्न इस शेयर ने दिया है। वही इस शेयर का अभी तक 52 वीक हाई प्राइस 459 रुपए जबकि 52 वीक लो प्राइस 96 रुपए है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment