2 फरवरी को भारत बंद का ऐलान! पुरानी पेंशन योजना पर नए नियम लागू, जानें डिटेल्स..


मीडिया रिपोर्ट में यह खबर चल रही है कि 2 फरवरी को भारत बंद करने का ऐलान किया गया है। पुरानी पेंशन योजना और किसानों की डिमांड को लेकर नई घोषणा किया गया है। बजट पेशकश के साथ ही अब एक बड़ी अपडेट लोगों को मिल सकती है। बताया जा रहा है कि फरवरी महीने में 2 तारीख को इन दो कर्म की वजह से भारत बंद की घोषणा किया गया है। आई समझते हैं क्या है पूरा अपडेट


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इन 2 कारणों से होगा भारत बंद

2 फरवरी को भारत बंद करने की खबर आ रही है ऐसा सोशल मीडिया पर कई सारे ऑफिशल वेबसाइट का मानना है। हाला कि खबर में कहां तक सच्चाई है इसे लेकर कोई कुछ नहीं बता सकता है। बताया जा रहा है कि भारत बंद दो कर्म से किया जाएगा। पहला कारण है किसान आंदोलन को लेकर और दूसरा कारण है पुरानी पेंशन योजना के तहत लोगों द्वारा किए जा रहे हैं धरना प्रदर्शन को लेकर।

पुरानी पेंशन योजना को लेकर अपडेट

बजट पेशकश के दौरान पुरानी पेंशन योजना को लेकर भी कुछ खास खबर निकलकर सामने आ सकती है। ऐसा बताया जा रहा है की पुरानी पेंशन योजना को सरकार वापस से कर्मचारियों के लिए लागू करने जा रही है। हालांकि या फैसला एक चुनौती पूर्ण हो सकता है और क्या सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा या नहीं इसके बारे में अभी कुछ भी क्लियर नहीं बताया जा सकता।

फर्जी खबरों से रहें सावधान

हालांकि इस खबर में कोई सच्चाई नजर नहीं आ रही है सोशल मीडिया पर आप जो भी यह खबर पढ़ रहे हैं यह एक भ्रामक खबर है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि किसान भाइयों द्वारा सरकार के खिलाफ एनपीएस, नौकरी, अंगनीवीर, पेंशन, खेती, उत्पाद आदि मुद्दे पर विरोध किया जा रहा है। हालांकि सरकार की तरफ से ऐसा कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है और ना ही भारत बंद करने की कोई खबर ऑफिशियल से जारी की गई है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment