2 हजार को बदल सकते है 1.2 करोड़ में, जानिए कैसे » A1 Factor


निवेश करना और निवेश के हाई रिटर्न पाना हर किसी निवेशक का सपना होता है तो चालिए आज आपको इस जानकारी से भरी पोस्ट से बताते है की किस तरह से आप करोड़ो रुपए छोटे छोटे अमाउंट को सेव कर के बना सकते है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

अगर अगर आप सरकारी या प्राइवेट कर्मचारी भी है या आप पार्ट टाईम जॉब करते हैं आपके पास पैसा नहीं जुड़ पाता तो आप इस तरीके से अच्छे से इन्वेस्ट करके अच्छा अमाउंट जोड़ सकते हैं. तो इन्वेस्ट करने का क्या तरीका है? चलिए आगे जानते हैं। आप भी आज यह सुन कर चौक जाएंगे की कैसे आपकी इन्वेस्टमेंट केवल 2 हजार रूपए से सुरू होकर आपको करोड़ों रुपए का मालिक आसानी से बना सकती है. तो चलिए आज आपको डिटेल के बताते है कैसे और कहा से आप निवेश करेगे।

आप अगर हर महीने 2 हजार रूपए की Sip या इस पैसे को म्यूचुअल फंड्स में निवेश करते है तो आपके लिए यह बहुत अच्छी बात है लेकिन उससे भी ज्यादा हाई रिटर्न देने वाले इन्वेस्टमेंट प्लान के बारे में आपको बताते है जो की एफडी भी हों सकते है।

mutual-funds-2-thousand-can-be-converted-into-1-2-crore
mutual-funds-2-thousand-can-be-converted-into-1-2-crore

आप ऐसा mutual funds plan या एफडी को चुन सकते है जो 30 साल या उससे भी अधिक का हो और आप हर महीने कम से काम 2 हजार रूपए का प्लान MF में ले सकते है जो की आपको 30 साल बाद लगभग 1.5 करोड़ बन कर मिल सकता है.

ये रहा इसका कैलकुलेशन आप इसे और भी अच्छे से समझ सकते है , और आपको बता दे की ये लार्ज कैप से Mutual Funds सुरक्षित जानिए कैसे क्यूकि ये फंड्स को एकत्र कर के इंडियन बाजार एंड शेयर बाजार में निवेश करते है.

इसमें फंड्स मैनेज करने वाली कंपनी के द्वारा देश के साथ तरक्की की उम्मीद रहती है इसलिए माना जाता है की इनमे इन्वेस्ट करने से आपकी ग्रोथ और निवेश के जोखिम कम हो जाते है जिससे देश की इकोनॉमी बढ़ती है वैसे वैसे इन फंड्स मैनेज कम्पनी की फाइनेंशियल ग्रोथ होती जाती है और आपके ट्रस्ट के साथ बाजार में भी अच्छा खासा अट्रैक्शन कंपनी पर पढ़ता है जो की मनी वैल्यू रिटर्न देती है ।

1.2 करोड़ का प्लान समझे कैसे?

  • 1 महीने का अमाउंट 2000
  • 1 साल का अमाउंट 24,000
  • 33 साल तक का अमाउंट 95 लाख 4 हजार
  • 30 साल के अधिक प्लान में आपको 30% का हाई रिटर्न मिलता है तो आपकी रिटन वैल्यू 1.2 करोड़ रुपए की होती हैं।

कुछ इस तरीके से आपने देखा कि कैसे आप इससे करोड़ों रुपए कमा सकते हैं और आपकी सेविंग इतनी छोटी है कि आप हर महीने ₹2000 से करके अच्छा खासा रिटर्न बना सकते हैं तो कैसी लगी है जानकारी आप आपके दोस्तों रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते हैं ऐसे ही जानकारी के लिए फॉलो कीजिए।

नोट: यह किसी प्रकार की निवेश की सलाह नहीं है, यह केवल जानकारी के लिए बनाया गया है आप निवेश करने के पहले आपके फंड मैनेजर या किसी फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह ले सकते है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment