3 रुपए के इस शेयर ने बदली निवेशकों की किस्मत, खरीदने के लिए मची लूट


राठी स्टील एंड पावर का शेयर बाजार में धूम मचा रहा है, जो निवेशकों को चौंका देने वाले मल्टीबैगर रिटर्न प्रदान कर रहा है। इस पेनी स्टॉक ने पिछले छह महीनों में अपने वृद्धि से दर्शकों को कायल किया है। शुक्रवार को इस शेयर में 2 फीसदी का अपर सर्किट लगाकर भाव 41.07 रुपये तक पहुंच गया, जिससे यह शेयर ने नए उच्च स्तर को छूने का कारगर दिखाया। इसके 52 हफ्ते का हाई भी दर्शकों को प्रेरित कर रहा है।

राठी स्टील एंड पावर की इस शानदार उड़ान के पीछे है उनकी सठिक नीति और उदार दिशा। निवेशकों को मिल रहा है विश्वास कि यह कंपनी ने अपने उत्पादों और सेवाओं के माध्यम से बाजार में अपनी जगह बना ली है। इसमें रिस्क हो सकता है, लेकिन यह पेनी स्टॉक निवेशकों के लिए नए संभावनाओं की ओर बढ़ रहा है। वित्तीय विशेषज्ञों का कहना है कि राठी स्टील एंड पावर के शेयर में निवेश करने से बचत और आसान मुनाफा की संभावना है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now
This share of Rs 3 changed the fortunes of investors
This share of Rs 3 changed the fortunes of investors

राठी स्टील एंड पावर: अचानक से बढ़ता हुआ शेयर

राठी स्टील एंड पावर का स्मॉल कैप स्टॉक बाजार में धूम मचा रहा है, जिसे पिछले एक सप्ताह से लगातार अपर सर्किट ने घेरा हुआ है। इस महीने के दौरान, इस शेयर की मूल्यवृद्धि में वृद्धि होने से निवेशकों को लगभग 35 प्रतिशत का रिटर्न हुआ है।

पिछले एक महीने में राठी स्टील एंड पावर ने ₹30.12 से बढ़कर ₹41.07 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंचकर निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न प्रदान किया है। इसके साथ ही, छह महीने के दौरान यह स्टॉक ₹3.30 से बढ़कर ₹4.07 प्रति शेयर के स्तर तक पहुंच गया है, जिससे निवेशकों को करीब 1150 प्रतिशत के पॉजिटिव रिटर्न का आनंद मिला है।

राठी स्टील एंड पावर की इस उड़ान के पीछे है उनकी सुदृढ़ नीति और उदार दिशा, जिससे यह स्टॉक बाजार में एक अलग पहचान बना रहा है। निवेशकों के लिए यह एक सुनहरा अवसर हो सकता है, लेकिन ध्यान देने योग्य है कि शेयर बाजार में रिस्क होता है और निवेश से पहले योजना बनाना महत्वपूर्ण है।

राठी स्टील एंड पावर: निवेश में जादू, ₹1 लाख से ₹12.50 लाख तक की कहानी

राठी स्टील एंड पावर के शेयर में दांव लगाने वाले निवेशकों को मिल रहा है जबरदस्त मुनाफा। इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में निवेश करने वाले निवेशकों की दुनिया में बड़ी खुशियां हैं। एक सप्ताह पहले इस शेयर में ₹1 लाख का निवेश करने वाले निवेशकी की रकम आज ₹1.08 लाख हो गई है। इसी तरह, एक महीने पहले निवेश करने वाले निवेशक की रकम आज ₹1.35 लाख हो गई है। 

यहां एक और दिलचस्प रिटर्न की कहानी है – छह महीने पहले ₹3.30 पर खरीदा गया शेयर, जिसमें ₹1 लाख का निवेश किया गया था, आज ₹12.50 लाख का हो गया है। यहां महत्वपूर्ण है कि निवेशक ने शेयर पर छह महीने तक होल्डिंग बनाए रखी है। राठी स्टील एंड पावर का यह सफलता का सफर निवेशकों को एक नए ऊचाईयों की ओर ले जा रहा है और उन्हें आत्म-रूचि से बढ़ते हुए बाजार में आत्म-विश्वास मिल रहा है।

राठी स्टील एंड पावर: चर्चा में क्यों? निदेशक मंडल ने मंजूरी दी बड़ी आवंटन की

राठी स्टील एंड पावर ने हाल ही में अपने निदेशक मंडल की बैठक में प्रेफेंशियल आधार पर 3,55,70,522 शेयरों के आवंटन को मंजूरी दी है, जिससे इस कंपनी की चर्चा में बड़ी हलचल मची है। निदेशक मंडल की इस बैठक का आयोजन 18 जनवरी 2024 को हुआ और इसी में निदेशकों ने आवंटन की मंजूरी दी।

कंपनी के प्रतिष्ठानुरूप स्रोतों के मुताबिक, इस बड़े आवंटन से कंपनी ने अपने उद्यमी और निवेशकों को एक और मौका दिया है। इस आवंटन के माध्यम से कंपनी का निदेशक मंडल अपनी विकसनीय योजनाओं को पूर्ण करने के लिए नए पूंजी संग्रह कर सकता है, जिससे उद्यमीता और उत्पादन में सुधार हो सकता है।

कंपनी का कहना है कि यह आयरल और स्टील प्रोडक्शन से जुड़ी है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि उसका मुख्य ध्यान उच्च गुणवत्ता वाले इस क्षेत्र में बनाए रखने पर है। इस आवंटन के बाद कंपनी के प्रगति में और भी सकारात्मक बदलावों की उम्मीद है, जो निवेशकों के लिए एक सुनहरा अवसर साबित हो सकता है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment