3 साल में 11 गुना बढ़ गया पैसा, अब सरकार से मिला बड़ा ऑर्डर, तगड़ी कमाई का मौका


स्टॉक मार्केट की दिग्गज और जहाज निर्माण के कार्य से संबंध रखने वाली कंपनी Mazagon Dock Shipbuilders Ltd कंपनी की तरफ से बुधवार 24 जनवरी 2024 को शेयर बाजार को यह जानकारी प्राप्त हुई है कि कंपनी के द्वारा रक्षा मंत्रालय के साथ जहाज निर्माण से जुड़े एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए है। समझौते के तहत इंडियन कोस्ट गार्ड के लिए जहाजों का निर्माण किया जायेगा। 

कंपनी की तरफ से प्राप्त जानकारी के आधार पर इस पूरे कॉन्ट्रैक्ट की वैल्यू करीबन 1100 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हालांकि बाजार के बंद होने के बाद यह जानकारी कंपनी ने थी जिसका असर शेयरों के ऊपर गुरुवार 25 जनवरी 2024 को जरूर देखने को मिल सकता है। लेकिन बुधवार को भी Mazagon के शेयर 2.19 फीसदी उछाल के साथ 2326.95 रुपए के लेवल पर बंद हुआ था।

ऑर्डर के विषय में पूरी जानकारी

कंपनी द्वारा यह कॉन्ट्रैक्ट रक्षा मंत्रालय के साथ किया गया है जिसके अंतर्गत 14 फास्ट पेट्रोल वेसल का निर्माण किया जायेगा जो कि इंडियन कोस्ट गार्ड को दिए जायेंगे। इन FPV का पूरा डिजाइन और निर्माण की जिम्मेदारी Mazagon की ही होगी। कंपनी द्वारा एडवांस पेमेंट जारी होने के 20 महीनों में पहले वेसल की डिलीवरी की जाएगी। 

इसके बाद हर तीन महीने में 1 वेसल की डिलीवरी Mazagon की तरफ से की जाएगी। कॉन्ट्रैक्ट की जानकारी के आधार पर इस पूरे कॉन्ट्रैक्ट की वैल्यू 1070 करोड़ रुपए है। शेयर बाजार को कंपनी द्वारा इससे अधिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि यह जानकारी भी मिली है की रक्षा के संबंध में यह कॉन्ट्रैक्ट साइन किया गया है।

शेयर का प्रदर्शन

बुधवार 24 जनवरी 2024 की शाम को इसके शेयर 2.19 फीसदी तेजी के साथ बंद हुए थे। वही बीते 1 साल में इस शेयर ने 215 फीसदी का रिटर्न दिया है जबकि पिछले 3 साल में 1000 फीसदी से ज्यादा का उछाल शेयर में आया है। वही इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस अभी तक 2492 रुपए जबकि 52 वीक लो प्राइस 612 रुपए है।

यह पढ़ें : Tata के इस शेयर को खरीदने की मची लूट, अब भाव जायेगा 165 रुपए के पार

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment